मथुरा जिले की बड़ी खबर….

मथुरा जिले की बड़ी खबर….

आनर किलिंगः गांव के बाहर कूआं में मिले पे्रमी युगल के शव -दोनों के परिजनों ने नहीं दी पुलिस को तहरीर-पुलिस बता रही आत्महत्या, साक्ष्य दे रहे हत्या की गवाही मथुरा। थाना बरसाना के अंतर्गत गांव कमई निवासी प्रेमी युगल ने कुआं में कूद कर जान दे दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों

आनर किलिंगः गांव के बाहर कूआं में मिले पे्रमी युगल के शव

-दोनों के परिजनों ने नहीं दी पुलिस को तहरीर
-पुलिस बता रही आत्महत्या, साक्ष्य दे रहे हत्या की गवाही

मथुरा। थाना बरसाना के अंतर्गत गांव कमई निवासी प्रेमी युगल ने कुआं में कूद कर जान दे दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों को कूंआ से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।सोमवार सुबह गांव कमई निवासी लोग खेतों की ओर जा रहे थे। तभी गांव के बाहर तालाब के समीप स्थित कुएं के बाहर चप्पलें मिलने पर लोगों को कुछ गड़बड़ी की आशंका हुई। इसकी सूचना तत्काल लोगों ने बरसाना पुलिस को दी। सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक बरसाना सुभाष चंद्र पांडेय ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर लोगों की मदद से कांटे डालकर कुएं से युवक व किशोरी के शव को निकलवाया। उनकी शिनाख्त गांव की एक 16 वर्षीय किशोरी और योगेश (20) के रूप में की गयी। इसकी जानकारी होने पर गांव में सनसनी फैल गयी तो परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेज दिया। प्रभारी निरीक्षक सुभाष चंद्र पांडेय ने बताया कि सूचना पर पहुंच कर कुएं से दोनों के शव को निकाल कर पोस्टमार्टम को भेज दिया गया है। दोनों के मध्य पिछले काफी समय से प्रेम संबंध थे। इसके चलते दोनों रविवार रात घर से निकल गए थे। रात्रि में ही दोनों ने कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली।

ये तथ्य कर रहे आनर किलिंग की ओर ईशारा

-कूंआ पर मिले लड़की के मोबाइल, चप्पल और कुछ कागज के टुकडे
-लड़की और लड़का दोंनों के रस्सी से बंधे थे पैर
-लड़की का भाई और प्रेमी दोनों चलाते हैं आटो
-दोस्त के घर आने जाने में हो गया दोस्त की बहन से प्यार
-दोनों ही परिवारों की ठीक नहीं है आर्थिक स्थित
-सुबह कूआं पर पहुंची महिलाओं ने ग्राम प्रधान भगवान सिंह को दी सूचना

सरसों के खेत में मिला में किसान का शव

मथुरा जिले की बड़ी खबर….

थाना मगोर्रा के अंतर्गत सोंख से रविवार शाम घर से गायब व्यक्ति का शव सोमवार दोपहर लाहा के खेत में मिला। पुलिस ने शव कब्जे में कर पोस्टमार्टम को भेज दिया है। सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुटी है.पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा.जानकारी के अनुसार कस्बा के सहजुआ थोक निवासी 55 वर्षीय प्रहलाद सिंह पुत्र ज्ञानसिंह रविवार की सांय करीब छः बजे अपने घर से दूध लेने के लिए निकले थे.लेकिन देर रात्रि होने पर प्रहलाद सिंह घर नही लौटे तो सभी परिजन प्रहलाद सिंह को खोजने लगे.और पुलिस को सूचना दी. लेकिन पुलिस ने कोई संतोष जनक जबाब नही दिया. सोमवार की सुबह करीब नौ बजे शमशान के समीप गुजर रहे रहागीरों ने देखा तो सरसो के एक खेत में वृद्ध प्रहलाद सिंह शव पड़ हुआ था. इससें कस्बा में सनसनी फैल गई.और सूचना पर एस पी सिटी व सीओ गोवर्धन जीतेंद्र कुमार मय फोर्स के घटना स्थल पर पहुंच कर घटना की जांच में जुट गए.

फोन आया पैसे आएंगे, पता चला खाते से निकल गये

मथुरा। फोन आया कि आपके खाते में फोन आएंगे, कुछ देर बाद पता चला कि पैसे खाते से निकल गये। इसके बाद फोन करने वाले ने फोन उठाना बंद कर दिया। ठगी का शिकार हुए अमित भारद्वाज ने एसएसपी से इसकी शिकायत की है। अमित भारद्वाज ने बताया कि 23 फरवरी को प्रातः करीब सवा नौ बजे उन्हें एक व्यक्ति का फोन आया। उसने मेरे एक परिचित का नाम सम्बोधित करते हुये कहा कि मैं वही व्यक्ति बोल रहा हूूॅ । आपसे एक काम है मेरे पूछने पर उसने कहा कि तुम्हारे पास फोन पे है तो मंैने हां कर दी। उसने कहा कि मेरे फोन में फोन पे नहीं है एक व्यक्ति मुझे करीब 24 हजार रुपये फोन पे से भेजना चाहता है। अतः मैं आपके फोन पे पर भिजवा देता हूं। बाद में में आपसे से वह रकम ले लूंगा। मैंने व्यवहाकिता के नाते हां कर दी।

हालांकि मैं फोन पे कम ही इस्तेमाल करता हंू ज्यादा तकनीकी जानकारी भी नहीं है केवल कोई व्यक्ति यदि मुझे फोन पे पर पेमेन्ट भेजता है केवल उसी लिए में इस्तेमाल करता हंू। भेजने वाले के द्वारा सीधा बैंक खाते में रुपया चला जाता है। लेकिन उसके डालने पर ऐसा नहीं हुआ। तो मैंने असमर्थता प्रकट की लेकिन उसने मुझे अपनी बातों में उलझा के किसी और फोन पे इस्तेमाल करने वाले व्यक्ति का फोन नम्बर मांगा मैंने अपने भाई रविन्द्र का जो फरीदाबाद रहते है उनका फोन नम्बर दे दिया केवल इस नाते कि किसी का काम हो जायेगा व्यवहारिकता में उसने मेरे भाई को भी बातों में उलझया दिया।

मैंने भाई को बता दिया कि इस नम्बर फोन आयेगा इसकी मद्द कर देना लेकिन मेरे भाई को भी उस व्यक्ति ने बातों में उलझा कर भ्रमित कर दिया और मेरे भाई के एकाउण्ट को हैक कर पांच हजार रूपये से अधिक की रकम निकाल ली। कुछ देर बाद बैंक का मैसिज आने पर उनको पाता चला कि उनके हजार हजार रूपये खाते से निकल गये तो उनका मेरे पास फोन आया कि उसने पैसे नहीं भेजे बल्कि सारे रुपये खाते से निकल गये हैं।

यह सुनकर मैंने उस व्यक्ति को फोन लगा कर शिकायत की तो उसने कहा दिया कोई बात नहीं सब ठीक हो जायेगा फिर कुछ समय बाद पुनः कई बार फोन करने पर उसने फोन नहीं उठाया। रिंग जाती रही कई बार व्हाट्स अप पर मैसिज वह देख रहा है उसका फोन चालू है लेकिन उठा नहीं रहा है।

नगर निगम कर रहा करोड़ों का भुगतान, फिर भी डंपिंग ग्राउंड पर जल रहा कूंड़ा

-चार दिन से डंपिंग ग्राउंड पर जल रहा कूंड़ा
-मथुरा शहर के डंपिंग ग्राउंड के बाद अब वृंदावन में भी हालत खराब

मथुरा। वृंदावन नगर निगम के कूड़ा निस्तारण के लिए डंपिंग कर्मचारियों को कई माह से वेतन न मिलने से कर्मचारी हड़ताल पर चले गये हैं। कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें ना तो निर्धारित समय पर वेतन दिया जाता है और नहीं एक छुट्टी। दिन की छुट्टी के तीन हजार रुपये उनके वेतन से काट लिए गये हैं। इसके विरोध में उन्होंने काम बंद हड़ताल करने का फैसला किया है। पिछले चार दिनों से डंपिंग कर्मचारी हड़ताल पर हैं। कर्मचारियों का आरोप है कि हम एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। आउट सोर्सिग पर हम यहां लगे हुए हैं।

मथुरा जिले की बड़ी खबर….
चार महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराज कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए

प्रतिमाह दस हजार रूपये का वेतन निर्धारित है। लेकिन न तो उन्हें समय पर  वेतन दिया जाता है और नहीं अवकाश के दिये जाते हैं। अवकाश लेने पर कंपनी की ओर से मनमानी राशि काट ली जाती है। इससे कर्मचारियों में भारी आक्रोश बना हुआ है। कर्मचारी निर्मल वर्मा ने बताया कि कर्मचारियों का उत्पीड़न रोकने के लिये नगर निगम का कोई अधिकारी ध्यान नहीं दे रहा है। जिस कंपनी का कार्य करते हैं वही कंपनी भी ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने समस्या का  हल  होने तक आंदोलन जारी रखे जाने की चेतावनी दी।

जानलेवा हुआ 88 करोड में बना पुल, जांच का नहीं अता पता

-चालू होने के साथ ही उखड़ने लगा था पुल, आंखें मूंदे रहे जिम्मेदार अधिकारी
-दो साल पहले चालू हुआ था पुल, मुख्यमंत्री ने किया था लोकार्पाण
-पुल के गड्ढों से बचने में श्रद्धालुओं की गाड़ियां भिड़ीं, चार घायल

मथुरा जिले की बड़ी खबर….
चार महीने से वेतन नहीं मिलने से नाराज कर्मचारी प्रदर्शन करते हुए

मथुरा। 88 करोड़ की लागत से बन कर तीन साल में तैयार हुआ यमुना पुल दो साल में ही जानलेवा बन गया है। पुल बनने के बाद ठीक से छह महीने भी नहीं चला। बीच बीच में से टूटने लगा। इसके बाद भी अधिकारी आंखें मंूंदे रहे।  
 यमुना पुल पर हुए गड्ढों से बचकर निकलने के प्रयास में रविवार की देर शाम श्रद्धालुओं की दो गाड़ियां भिड़ गईं। हादसे में अर्टिका कार सवार दो महिलाओं समेत चार श्रद्धालु घायल हो गए।

हालांकि किसी के गंभीर चोट नहीं आई। अर्टिका कार सवार सात श्रद्धालु आगरा से मथुरा दर्शन करने के लिए आ रहे थे। वहीं, दूसरी गाड़ी महिंद्रा एसयूवी सवार चार लोग मथुरा में दर्शन करने के बाद दिल्ली जा रहे थे। इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक पुल पर जाम लगा रहा। पुलिस ने गाड़ियों को हटवाकर जाम खुलवाया।दो साल पहले करीब 88 करोड़ रुपये से बना यमुना पुल में कई स्थानों पर गड्ढे हो गए हैं। पुल के बीच में गड्ढों से सरिया बाहर निकल आई हैं, जिन्हें कई बार काटा गया है और पुल की मरम्मत कराई जा चुकी है।

रविवार की शाम करीब पौने आठ बजे मथुरा से दिल्ली जा रही महिंद्रा एसयूवी और आगरा से मथुरा आ रही अर्टिका कार पुल के मध्य पहुंचने पर गड्ढों से निकली सरियों से बचने के प्रयास मे भिड़ गईं।अर्टिका में गुजरात निवासी सोम कुमार, अभय जोशी, नवीन, दीपांशु, जाह्नवी, जमुना देवी (60) और ज्योति (35) सवार थे। हादसे में जमुना देवी और ज्योति समेत चार लोग चुटैल हो गए। महिंद्रा एसयूवी में दिल्ली निवासी विक्रम कुमार, दीपक, अवधेश और तुषार सवार थे।

आज ऊर्जा मंत्री का घेराव करेंगे कांग्रेसी

-कृष्णा नगर बिजलीघर पर करेंगे प्रदर्शन, किसानों की समस्याओं को लेकर देंगे ज्ञापन

मथुरा। कांग्रेसी मंगलवार को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा का घिराव कर किसानों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपेंगे।
  इसे लेकर महानगर कांग्रेस कमेटी मथुरा की आवश्यक बैठक महानगर अध्यक्ष उमेश शर्मा एड. की अध्यक्षता में महानगर कांग्रेस कार्यालय होली गेट पर हुई। बैठक को संबोधित करते हुए उमेश शर्मा एड. ने कहाकि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा प्रदेश भर मंे किसानों की जन समस्याओं को लेकर किसान जन जागरण अभियान कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता घर घर पहुंचकर किसानांे से मांग पत्र फार्म भरवा रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को मथुरा वृंदावन विधान सभा के विधायक श्रीकांत शर्मा और 28 फरवरी को सांसद हेमा मालिनी का घेराव कर किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदर्शन करेंगे तथा मांग पत्र सौंपेंगे।

मथुरा जिले की बड़ी खबर….
महानगर कार्यालय पर आगामी कार्यक्रमों की साथी कार्यकर्ताओं को जानकारी देते महानगर अध्यक्ष उमेेश शर्मा।

बैठक में विनेश सनवाल वाल्मीकि, उमेश भारद्वाज पार्षद, पननू चतुर्वेदी ठा बिहारी लाल, दीपक वर्मा,, तिलकवीर चैधरी पार्षद, प्रखर चतुर्वेदी, सत्यनरायण पार्षद, बृजेश शर्मा जी , अनिल उपाध्याय, मदन मोहन कनौजिया, दिनेश सरदार, संतोष पाठक, चै सलमान कुरैशी, श्याम सुंदर, दिनेश चैधरी, आलोक जैन, संजय शर्मा ,के एम शर्मा, मुरारी, भीम सिह, इद्रजीत गौतम,दिनेश चैधरी, भूपेश कुमार, रवि चैधरी, ओमकारनाथ चतुर्वेदी, अनूप गौतम, श्री शर्मा, सहित अन्य कांग्रेसजन भी मौजूद रहे।

भीकम सिंह बने लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश युवा सचिव

मथुरा। भीकम सिंह बने लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश युवा सचिव। मथुरा भीकम सिंह बने लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश युवा सचिव बनाया गया भीकम सिंह ने कहा कि संगठन हितों के लिए हमेशा आगे आकर काम करता रहेगा हमारी जिम्मेदारी है कि हमारे आसपास चल रहा है उस पर नजर रखेंगे सभी जातियों को भाईचारे का पाठ सिखाएंगे भीकम सिंह ने कहा कि आज मुझे युवा जिला अध्यक्ष से प्रदेश युवा सचिव बनाया गया इसका कारण उनकी कार्यशैली को देखते हुए उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता जॉय बनर्जी ने कहा कि भीकम सिंह ने कार्यकारिणी को मथुरा में मजबूत किया है

मथुरा जिले की बड़ी खबर….
भीकम सिंह को मनोनयन पत्र सौंपते प्रदेश सचिव

इससे हमारी पार्टी ने भीकम सिंह को युवा प्रदेश सचिव बनाया आज लोक जनशक्ति पार्टी से प्रदेश अध्यक्ष जय कुमार सिंह उत्तर प्रदेश के प्रवक्ता जॉय बनर्जी और महासचिव शारदा प्रसाद और आगरा मंडल के प्रभारी पंकज शर्मा और प्रदेश उपाध्यक्ष  तेजवीर सिंह आगरा और अलीगढ़ मंडल आदि मौजूद रहे बैठक झींगुर पुरा स्कूल में समीक्षा बैठक हुई इसमें कासगंज के जिलाध्यक्ष और हाथरस के जिला अध्यक्ष मौजूद रहे समीक्षा बैठक 2 घंटे तक चलती रही इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष जयकुमार ठाकुरने भीकम सिंह को प्रदेश युवा सचिव से मनोनीत किया भीकम सिंह के साथ अंकुर सिंघल जिला अध्यक्ष घनश्याम माहोर कृष्णपाल कर्दम आदि मौजूद रहे

एसएसओ महिला थाना ने कराया पारिवारिक विवाद में समझौता

मथुरा जिले की बड़ी खबर….
महिला थाने में मौजूद आपसी सहमति के बाद साथ रहने के लिए राजी हुए दंपति।

मथुरा। महिला थाना अध्यक्ष उपासना सिंह की सूझबूझ से एक और परिवार टूटने से बचा लिया। 23 फरवरी को पारिवारिक विवाद के एक मामलों को दोनों पक्षों की  आपसी समझ के आधार पर न्यायालय से बाहर समझौता कराकर परिवारों को टूटने से बचाया महिला थाना अध्यक्ष उपासना सिंह ने दोनों पक्षों को आमने-सामने बुलाकर समझाया और पारिवारिक राजीनामा कराया श्रीमती गुड्डी पत्नी महावीर सिंह पुत्री स्वर्गीय कमल सिंह हाल निवासी  भर ऊगढ थाना राया जिला मथुरा परिवार को जोड़ा और राजीनामा करा कर घर सकुशल भेज दिया महिला थाना अध्यक्ष उपासना सिंह का कहना है कि मेरा हर प्रयास सदैव परिवार को टूटने से बचाना ही रहेगा

कमई मं आयोजित हुआ दंगल

मथुरा जिले की बड़ी खबर….
दंगल में पहलवानों के हाथ मिलवाते दंगल आयोजक।

मथुरा बरसाना क्षेत्र के गांव कमई में अमावस्या पर विशाल कुश्ती दंगल का आयोजन गांव कमई में हुआ। गांव में फागुन महीने की अमावस्या को लड़नी माव भी कहा जाता है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी गांव में दंगल का आयोजन किया उत्साह के साथ ग्रामीणों ने किया।
दंगल में दिल्ली हरयाणा पंजाब राजस्थान के पहलवानों ने कमेटी की अध्यक्षता महंत दयाराम दास महाराज ने की अन्य हस्तियों में विजेंद्र पहलवान देवपुरा, प्रधान प्रतिनिधि भगवान सिंह,बाली लम्बरदार ,रामवीर सियाराम पहलवान,शेरपाल पहलवान, बल्ला ततारपुर, विजेंद्र पहलवान ततारपुर, जुगेंद ततारपुर, लास्ट की कुश्ती का मुकाबला हुआ जिस राहुल पहलवान, फालिन विजयी हुए। रैफरी की भूमिका हर गुपाल पहलवान, रघुवीर, रमेश ने भूमिका निभाई दंगल का संचालन खेमसिंह प्रधान ने किया। कमेटी आयोजकों ने पूरी व्यवस्था सम्हाली। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में कई नामी पहलवान हुए हैं। पहलवान गंगाधर विजय पाल सिंह, नंदन सिंह, वीरनारायण श्याम सिंह, सरदार सिंह, भोजपाल, पंडित राधे लाल, दुर्गापाल, दयाराम, नंदराम आदि मौजूद रहे। जसमें दयाराम जी दयादास के नाम से कमई गांव के महंत है दाऊजी महाराज की सेवा अनुरक्त है।


Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel