जमुई का 29 वर्षों में हुआ है तेज गति से विकास:- जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार

जमुई का 29 वर्षों में हुआ है तेज गति से विकास:- जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार

जमुई:शहर के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में 29वां जिला स्थापना दिवस धूम- धाम से समारोहपूर्वक मनाया गया। समारोह का उद्घाटन जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, पूर्व विधायक अजय प्रताप, पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह, एसडीओ लखींद्र पासवान, डीएसपी लाल बाबू यादव, पूर्व जदयू अध्यक्ष शिवशंकर चौधरी एवं महासचिव पंकज सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।समारोह

जमुई:शहर के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में 29वां जिला स्थापना दिवस धूम- धाम से समारोहपूर्वक मनाया गया। समारोह का उद्घाटन जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, पूर्व विधायक अजय प्रताप, पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह, एसडीओ लखींद्र पासवान, डीएसपी लाल बाबू यादव, पूर्व जदयू अध्यक्ष शिवशंकर चौधरी एवं महासचिव पंकज सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।समारोह को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने 29 वर्ष पहले की याद दिलाते हुए कहा कि जिला का दर्जा प्राप्त होने के उपरांत इस अवधि में जमुई का तीव्र गति से विकास हुआ है। इसे देखने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है बल्कि घर- घर पहुंचाए जा रहे नल का जल तथा जगमग गांव इसके प्रमाण हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की उपलब्धियां गिनाने में काफी वक्त जाया होगा। इसलिए संक्षेप में सात निश्चय और जल जीवन हरियाली अभियान की सफलता के लिए लोगों को आगे आने की अपील करते हुए कहा कि विकसित जमुई के लिए लोगों का अपेक्षित सहयोग आवश्यक है।

श्रीकृष्ण सिंह की जयंती समारोह
जिला स्थापना दिवस सह स्वतंत्रता सेनानी श्रीकृष्ण सिंह की जयंती समारोह को संबोधित  करते हुए पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि बरनार जलाशय परियोजना उनके पिता स्वतंत्रता सेनानी स्व. श्रीकृष्ण सिंह की कल्पना थी। जिसे पूरा करना हम लोगों की चुनौती है। उन्होंने आर्थिक विषमता दूर करने की श्री बाबू की लड़ाई की चर्चा करते हुए कहा कि इसकी खाई अब भी चौड़ी है और इसके लिए बिहार को विकास के मामले में 22वें पायदान से नीचे लाना होगा। पूर्व मंत्री ने अवसर मिलने पर जमुई का भरपूर विकास किए जाने की चर्चा करते हुए अपने मंत्रीत्वकाल के मुखिया लालू प्रसाद और नीतीश कुमार का अपेक्षित सहयोग मिलने की बात दोहराने के साथ जिले के विकास में दामोदर रावत का भी पग- पग पर साथ मिलने की बात कही। जयंती समारोह के माध्यम से पूर्व मंत्री ने कहा कि इंसानियत की सेवा के लिए वे अंतिम क्षण तक संघर्षरत रहेंगे। भाईचारा, समाजवाद, अल्पसंख्यक, बहुसंख्यक से लेकर अन्य मुद्दों पर भी लोगों को सचेत करते हुए उन्होंने स्वर्गीय श्री कृष्ण सिंह के सपनों को साकार करने के लिए संकल्प लेने का आह्वान किया। 
प्रभात फेरी से हुआ समारोह का शुभारंभ
जिला स्थापना दिवस सह श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह का शुभारंभ प्रभात फेरी से हुआ। इसके पश्चात स्टेडियम मैदान स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम को गति प्रदान किया गया। माल्यार्पण करने वालों में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ ही समाजवादी नेता स्वर्गीय श्रीकृष्ण सिंह के पुत्र पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह, पौत्र पूर्व विधायक अजय प्रताप एवं पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह, जेपी सेनानी राजेश सिंह, जदयू नेता पंकज सिंह, राकेश पासवान, बालकृष्ण भालोटिया, व्यवसायी मनोज सिंह, अशोक सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।
सांस्कृतिक कार्यक्रम का किया गया आयोजन
जिला स्थापना दिवस के मंच से रंगों की भी बारिश हुई। दरअसल स्थापना दिवस के मौके पर पहली बार जिला प्रशासन की ओर से रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लगभग एक घंटे के इस कार्यक्रम की शुरुआत और समापन देशभक्ति गीत से किया गया।जहां डाल-डाल पर चिड़िया करती है बसेरा, वह भारत देश है मेरा से शुरू सिलसिला में श्रोताओं की मांग पर रंग बरसे भीगे चुनरवाली रंग बरसे गीत सुना रंगों की बारिश हुई तो प्यार हमारा अमर रहेगा ..तू इक जिदा ताजमहल है और ऐसे जाओ ना तुम खफा हो के जैसे जुगल गीत के माध्यम से श्रोताओं को प्रेम रस की डुबकी लगाने को विवश कर दिया। वहीं शिवरात्रि के मौके पर भोले की डमरु भी कलाकारों ने बजाई और अंत में करमा फिल्म की देशभक्ति गीत से रंगारंग कार्यक्रम का समापन किया गया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel