लोक आंचलिक गीतों से सजा गणतंत्र दिवस का पर्व

लोक आंचलिक गीतों से सजा गणतंत्र दिवस का पर्व

संवाददाता -रविंद्र कुमार पाण्डेय गोण्डा –गणतंत्र दिवस के अवसर पर नारायण पब्लिक स्कूल तरबगंज में लोक आंचलिक गीतों से गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ ग्राम प्रधान रघुवर दयाल तिवारी ने सरस्वती पूजन के साथ किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ जनप्रतिनिधि अनिल पांडे ,वरिष्ठ अधिवक्ता देवमणि

संवाददाता -रविंद्र कुमार पाण्डेय

गोण्डा –
गणतंत्र दिवस के अवसर पर नारायण पब्लिक स्कूल तरबगंज में लोक आंचलिक गीतों से गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ ग्राम प्रधान रघुवर दयाल तिवारी ने सरस्वती पूजन के साथ किया।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में वरिष्ठ जनप्रतिनिधि अनिल पांडे ,वरिष्ठ अधिवक्ता देवमणि तिवारी और विद्यालय के संस्थापक राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त पूर्व जिला स्काउट मास्टर घनश्याम पांडेय सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे। विद्यालय के बच्चों ने देश के विभिन्न प्रदेशों की ललित कलाओं से युक्त कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिसे दर्शकों ने भरपूर सराहा। लावनी गीत पर कोमल की प्रस्तुति अत्यंत सराहनीय रही। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ शीर्षक पर आधारित नाटक ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया।

शहीदों को याद करते हुए सुशांत ,सत्यार्थ की टीम की प्रस्तुति ने लोगों की आंखें नम कर दी। देर शाम तक चले इस कार्यक्रम में आए स्वामी चिन्मयानंद ने कहा कि देश की लुप्त होती कलाओं की आकर्षक प्रस्तुति निश्चित रूप से प्रेरणा का स्रोत है ।आज पाश्चात्य संगीत पर विद्यालयों में कार्यक्रम प्रस्तुत कराए जाते हैं।

जिससे देश की सांस्कृतिक धरोहर क्षीण होती जा रही है। नारायण पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा भारतीय संस्कृति और परंपराओं को ध्यान में रखकर की गई यह प्रस्तुतियां दूसरे विद्यालयों के लिए सीख का विषय है। इस अवसर पर कार्यक्रम संबोधित करते हुए विद्यालय के डायरेक्टर अरुण कुमार पांडे ने सभी बच्चों को उनके विशेष प्रस्तुतियों के लिए बधाई दी।

बताते चलें गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें भावी मतदाताओं को अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य अवनींद्र पांडे कार्यक्रम संयोजक काजल सिंह, नैंसी पांडे, पूनम चौरसिया, नेहा पांडे सहित सभी अध्यापक अध्यापिकाये उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel