अलाव जलवा कर लोगों को दिला रहे हैं ठंड से निजात

अलाव जलवा कर लोगों को दिला रहे हैं ठंड से निजात

संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी इटियाथोक,गोण्डा – गरीब असहाय व निर्बलो की निस्वार्थ भाव से की गई सेवा परमात्मा की सेवा के बराबर है क्योंकि भगवान ने स्वयं अपने श्री मुख से कहा है ईश्वर अंश जीव अविनाशी। सभी जीवो में परमात्मा का अंश है जीवो की सेवा परमात्मा को सबसे प्रिय है। इसी भाव

संवाददाता – सुशील कुमार द्विवेदी

इटियाथोक,गोण्डा –
गरीब असहाय व निर्बलो की निस्वार्थ भाव से की गई सेवा परमात्मा की सेवा के बराबर है क्योंकि भगवान ने स्वयं अपने श्री मुख से कहा है ईश्वर अंश जीव अविनाशी। सभी जीवो में परमात्मा का अंश है जीवो की सेवा परमात्मा को सबसे प्रिय है।

इसी भाव को चरितार्थ करते हुए इटियाथोक बाजार के प्रतिष्ठित व्यवसाई व वरिष्ठ समाजसेवी केशव राम शुक्ला (शुक्ला दही बड़ा वाले) ठंडक के इस मौसम में राहगीरों सहित गरीब, असहाय व्यक्तियों को भीषण ठंड के प्रकोप से राहत दिलाने के लिए स्वयं के मद से इटियाथोक बाजार गोंडा बलरामपुर मुख्य मार्ग पर स्थित अपनी दुकान के सामने लगातार 15 दिनों से अलाव जलवाकर लोगों को ठंड के प्रकोप से निजात दिलाने का सराहनीय कार्य कर रहे हैं।

इतना ही नहीं प्रतिदिन सैकड़ों गरीब असहाय लोगों को निशुल्क चाय नाश्ता भी कराते हैं।अलाव से जहां लोगों को ठंड से निजात मिलती है वही चाय नाश्ता पाकर गरीबों के छुधा की भूख शांत होती है स्थानीय निवासी अजय राठौर, अरुण गौतम, सुनील तिवारी आदि का कहना है कि शुक्ला दही बड़ा के द्वारा आधुनिक तरीके से लोहे के बने 5 फुट ऊंचे जाल के अंदर अलाव जलाई जाती है जिससे एक साथ 50 लोग खड़े होकर ठंड के प्रकोप से अपने आप को बचा सकते हैं।जो भी व्यक्ति जल रहे अलाव के पास आकर ठंड से निजात पाता है वह शुक्ला जी के अनूठे कार्य की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद ज्ञापित करने के उपरांत ही जाता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel