पर्यावरण विद् की रिहाई को लेकर कांग्रेसियों ने दिया धरना

पर्यावरण विद् की रिहाई को लेकर कांग्रेसियों ने दिया धरना

अलीगढ़। जनपद के वयोवृद्ध पर्यावरणविद पं० सुबोध नन्दन शर्मा जोकि लगभग 3 माह से कारागार में निरुद्ध हैं। उनकी रिहाई की मांग को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमैटी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व विधायक विवेक बंसल के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने मैरिस रोड स्थित धर्मपुर कोर्टयार्ड के प्रांगण में धरना प्रदर्शन किया। इस अवसर पर विवेक

अलीगढ़।

जनपद के वयोवृद्ध पर्यावरणविद पं० सुबोध नन्दन शर्मा जोकि लगभग 3 माह से कारागार में निरुद्ध हैं। उनकी रिहाई की मांग को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमैटी के राष्ट्रीय सचिव पूर्व विधायक विवेक बंसल के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने मैरिस रोड स्थित धर्मपुर कोर्टयार्ड के प्रांगण में धरना प्रदर्शन किया।

पर्यावरण विद् की रिहाई को लेकर कांग्रेसियों ने दिया धरना
पूर्व विधायक के आवास पर धरना देते कांग्रेसी


इस अवसर पर विवेक बंसल ने कहा कि सुबोध नन्दन शर्मा एकमात्र ऐसे पर्यावरणविद हैं जो कि पर्यावरण की रक्षा के लिये जी जान से जुटे हुये हैं। वे सारा दिन पैदल घूम घूमकर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हैं और उनके स्वयं के परिश्रम का फल है। कि पूरे देश में पर्यावरण के ऊपर होने वाले प्रमुख सम्मेलनों में उन्हें आमंत्रित किया जाता है। कल कल विश्व पर्यावरण दिवस था और मैंने कई स्थानों पर वृक्षारोपण के कार्यक्रम किये थे इन कार्यकर्म के दौरान मुझे उनकी भारी कमी महसूस हुई क्योंकि इस प्रकार के कार्यक्रमों में वे हमेशा मेरे साथ होते हैं। न जाने किस कारण से प्रशासन ने उन्हें एक ऐसे प्रकरण में बंदी बनाया है। जिसका निस्तारण उनके सेवाकाल में ही हो गया गया था प्रशासन की ये कार्यवाही दुखद एवं खेदजनक है। कार्यक्रम के समापन पर मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन ए.सी.एम प्रथम को दिया ज्ञापन द्वारा मांग की गई कि सुबोध नन्दन शर्मा जी के मामले में मुख्यमंत्री स्वयं हस्तक्षेप करें जिससे कि उनकी रिहाई संभव हो सके।

कार्यक्रम के दौरान क्रोरना वायरस के चलते सोशल दिस्तेंसिंग के नियम का पूर्ण रूप से पालन किया गया। इस अवसर पर उपस्थित कांग्रेसजनों में श्रीमती सबिया हसन, शालिनी चैहान, साबिर अंसारी, डी.के.शर्मा, राजू पासवान, शाहिद खान, अमजद हुसैन, अनिल सिंह चैहान, प्रदीप रावत, आनंद बघेल, कृष्णप्रताप सिंह, बिजेंद्र सिंह बघेल, सागर सिंह तौमर, नितेश कुमार, गौरव प्रताप सिंह, संजू गुप्ता, हरिओम माहौर, पिंकू बघेल, राजेश कुमार आर्य, सनी प्रजापति, रजत केला आदि थे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel