औरैया: वृक्षों को काटे जाने की सूचना पर नगर पंचायत ने दी कोतवाली में तहरीर

औरैया: वृक्षों को काटे जाने की सूचना पर नगर पंचायत ने दी कोतवाली में तहरीर

सरकारी जमीन पर काटे गए पेड़ (औरैया)। नगर पंचायत बाबरपुर-अजीतमल की कस्बे में मोहल्ला विद्यानगर में आंबेडकर रोड पर सरकारी जमीन पर लगे वृक्षों पर आरी चलनी शुरू हुई तो किसी ने इसकी सूचना एसडीएम, नगर पंचायत, पुलिस व वन विभाग को कर दी। मौके पर पहुंचे नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी विजय कुमार सिंह

सरकारी जमीन पर काटे गए पेड़

 (औरैया)। नगर पंचायत बाबरपुर-अजीतमल की कस्बे में मोहल्ला विद्यानगर में आंबेडकर रोड पर सरकारी जमीन पर लगे वृक्षों पर आरी चलनी शुरू हुई तो किसी ने इसकी सूचना एसडीएम, नगर पंचायत, पुलिस व वन विभाग को कर दी। मौके पर पहुंचे नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी विजय कुमार सिंह ने कोतवाली पुलिस को प्रकरण की नामजद तहरीर दी है। उपजिलाधिकारी रमेश सिंह यादव ने वन विभाग को भी कार्रवाई कर अवगत कराने के आदेश दिए हैं।

ईओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि विद्यानगर मोहल्ले में नगर पंचायत की सरकारी जमीन पर लगे दो आम, चार नीम व एक बेलपत्र के कुल सात वृक्षों को गुरुवार को कुछ लोगों द्वारा बिना किसी अनुमति के काटे जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर जब तक लेखपाल मोहित श्रीवास्तव कोतवाली पुलिस सहित वह मौके पर पहुंचे तब तक यह वृक्ष काटे जा चुके थे।एक नीम के वृक्ष की लकड़ी भी काटकर चोरी की जा चुकी थी।

इस मामले में बाबरपुर कस्बे के मोहल्ला इस्लामनगर निवासी वसीम पुत्र मुन्ना व बजरूद्दीन पुत्र हकीम बख्श के खिलाफ नगर पंचायत की जमीन पर लगे वृक्षों को काटने तथा एक नीम के वृक्ष को काटकर लकड़ी चोरी कर लिए जाने की तहरीर कोतवाली पुलिस को उन्होंने दी है। इस मामले में उपजिलाधिकारी रमेश सिंह यादव ने बताया कि इस मामले में नगर पंचायत को भी एफआईआर कराने के आदेश दिये गये हैं। वन विभाग से फॉरेस्ट रेंजर भी आए थे। उनको भी कार्रवाई करते हुए की गई कार्रवाई से अवगत कराने के लिए आदेशित किया गया है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel