बारिश में सड़क कटकर बहने से आवागमन बाधित

बारिश में सड़क कटकर बहने से आवागमन बाधित

स्वनिर्मित लकड़ी का पुल बना आवागमन का सहारा ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला करनैलगंज गोण्डा-बारिश में सड़क के बह जाने पर ग्रामीणों को आवागमन में कठिनाइयों होने लगीं। प्रशासन द्वारा ध्यान न दिये जाने पर ग्रामीणों ने स्वयं अपने संसाधनों से लकड़ी का पुल बना डाला।मामला विकासखंड हलधरमऊ के ग्राम मलौना का है। इस ग्राम में

स्वनिर्मित लकड़ी का पुल बना आवागमन का सहारा

ब्यूरो रिपोर्ट -जयदीप शुक्ला

करनैलगंज गोण्डा-
बारिश में सड़क के बह जाने पर ग्रामीणों को आवागमन में कठिनाइयों होने लगीं। प्रशासन द्वारा ध्यान न दिये जाने पर ग्रामीणों ने स्वयं अपने संसाधनों से लकड़ी का पुल बना डाला।
मामला विकासखंड हलधरमऊ के ग्राम मलौना का है। इस ग्राम में शेखन पुरवा आदि मजरों को जाने वाली सड़क अंजिरवा नाले के पास भारी बारिश में बह गयी थी जिससे सड़क के कटे हिस्से से एक नाले के रूप में पानी बहने लगा था और लोगों को जान हथेली पर लेकर उसी पानी से होकर आना जाना पड़ रहा था।

इस रास्ते से करनैलगंज आने के लिए मात्र 7 किमी चलना पड़ता है जबकि सड़क के कट जाने से लोगों को 16 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी। प्रशासन द्वारा ग्रामीणों की समस्या पर ध्यान न दिये जाने पर ग्रामीणों ने ग्रामीण धनीराम के नेतृत्व में आपस में सहयोग करके सड़क के कटे स्थान पर लकड़ी का पुल बना डाला। इस कार्य में मुबारक खां, गिरीश पाल, सोनू, तारिक, स्वामीनाथ, माधव राज, रामकुमार, गुड्डू, राजेश आदि ने सहयोग किया।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel