समय से पूरी की जायें मतगणना की तैयारियांः डीएम

डीएम व एसपी ने किया स्ट्रांग रूम का निरीक्षण

समय से पूरी की जायें मतगणना की तैयारियांः डीएम

बांदा। जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल एवं पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने आज कृषि उत्पादन मंडी समिति बांदा में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदान को संपन्न कराए जाने के पश्चात स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने सर्वप्रथम मंडी समिति में बने कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि सभी सीसीटीवी कैमरे संचालित रहे तथा यदि कोई कैमरा खराब होता है, तो उसे तत्काल ठीक कराया जाए।

उन्होंने सभी विधानसभा की स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम मशीनों की सुरक्षा व्यवस्था का जयजा लेते हुए मतगणना पंडाल तैयार किए जाने के संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करते हुए समय से सभी तैयारियां को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतगणना पंडाल के बाहर बैरिकेटिंग की व्यवस्था कराए जाने, बैरियर लगाए जाने और पेयजल की व्यवस्था, वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था कराए जाने, नगर पालिका द्वारा बड़े डस्टबिन तथा मोबाइल शौचालय भी लगाए जाने की निर्देश दिए। उन्होंने गर्मी के मौसम को दृष्टिगत रखते हुए कूलर एवं पंखों की भी व्यवस्था के लिए निर्देशित किया।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के मतगणना हेतु प्रत्येक विधानसभा में मतगणना के लिए 14 टेबल लगाए जाएंगेस मतगणना कार्मिकों के साथ माइक्रोआब्जर्वर की भी ड्यूटी लगाई जाएगी, इसके साथ ही विधानसभा वार अलग-अलग रिजर्व कर्मचारी भी मतगणना कार्य हेतु ड्यूटी में लगाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए की मतगणना दिवस पर स्ट्रांग रूम एवं कॉरिडोर से ईवीएम मशीन मतगणना पंडाल तक ले जाने के कार्य  संबंधित एआरओ तथा तहसीलदार की देखरेख में किया जाएगा, जो कि लगे हुये सीसीटीवी कैमरो की निगरानी में होगा।

2

मतगणना दिवस दिनांक 4 जून, 2024 को कोई भी प्रत्याशी एवं एजेंट अपने साथ मोबाइल फोन, कैलकुलेटर अथवा कोई इलेक्ट्रानिक डिवाइस मतगणना स्थल पर नहीं ले जाने के निर्देश दिए हैंसउन्होंने मतगणना दिवस पर मतगणना स्थल मंडी समिति के बाहर भी आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था व वाहनों की पार्किंग आवागमन की व्यवस्था रखे जाने के संबंध में निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार, नगर मजिस्ट्रेट संदीप, लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता एवं निर्वाचन से जुड़े संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel