बंथरा नगर पंचायत कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही से किसान परेशान

छुट्टा जानवर किसानों की फसलों को कर रहे हैं बरबाद

बंथरा नगर पंचायत कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही से किसान परेशान

स्वतंत्र प्रभात
 
लखनऊ। बंथरा नगर पंचायत कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही से इलाके के किसान काफी परेशान हैं। उनका कहना है कि क्षेत्र में छुट्टा घूम रहे तमाम जानवरों से उनकी खड़ी फसल का काफी नुकसान हो रहा है। लेकिन नगर पंचायत अधिकारी कर्मचारी तमाम शिकायतों के बावजूद भी बेपरवाह बने हुए हैं। इस मामले में औरावां गांव के किसान विजय कुमार सिंह ने बताया कि यह छुट्टा जानवर उनके खेतों में खड़ी गेहूं की फसल अब तक 50 फ़ीसदी नष्ट कर चुके हैं।
 
विजय ने बताया कि इसको लेकर कई बार नगर पंचायत बंथरा कार्यालय में शिकायत की गई, लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि कई बार किसानों ने खुद पकड़कर इन जानवरों को नगर पंचायत कर्मचारियों के हवाले किया। विजय का कहना है कि कई शिकायत करने के बावजूद नगर पंचायत कार्यालय के अधिकारी /कर्मचारी ध्यान नहीं देते। जिससे परेशान होकर बीती 20 फरवरी को सरोजनीनगर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में उन्होंने इसकी शिकायत की थी।
 
जिस पर नगर पंचायत बंथरा को संपूर्ण समाधान दिवस अधिकारी ने आदेश दिया था कि इन जानवरों को तत्काल पकड़ा जाए। लेकिन इस आदेश के बावजूद भी नगर पंचायत बंथरा कार्यालय के अधिकारियों /कर्मचारियों ने ध्यान नहीं दिया। नतीजा यह कि यह छुट्टा जानवर आए दिन किसानों के खेतों में खड़ी गेहूं की फसल बर्बाद करने में जुटे हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel