ग्राम प्रधान ने केयर टेकर के वेतन में मांगा हिस्सा शिकायत पर जांच शुरू

ग्राम प्रधान ने केयर टेकर के वेतन में मांगा हिस्सा शिकायत पर जांच शुरू

स्वतंत्र प्रभात 
बरेली/बहेड़ी। ब्लॉक दमखोदा की ग्राम पंचायत कचनारी के ग्राम प्रधान नसीम अहमद पर गांव में ही सुलभ शौचालय पर लगी केयरटेकर का वेतन पांच माह से न देने की वजह से आप बदले में रुपए मांगने का आरोप लगा है। दुर्गा महिला स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष नीरज, सचिव सीमा व कोषाध्यक्ष सावित्री देवी ने खंड विकास अधिकारी को दिए पत्र में लिखा है कि ग्राम प्रधान नसीम अहमद ने उनके समूह से जुड़ी महिला सुशीला देवी को जो सुलभ शौचालय पर केयरटेकर का काम देख रही है पांच माह से वेतन नहीं दिया है।
 
जब भी ग्राम प्रधान से उसके वेतन के बारे में बात कही जाती है तो वह समूह की अध्यक्ष, सचिव व कोषाध्यक्ष से रुपए मांगते हैं उनका कहना है कि जब तक उन्हें रुपए नहीं मिल जाते वह केयरटेकर का वेतन नहीं निकलने देंगे। समूह के अध्यक्ष नीरज, सचिव सीमा, कोषाध्यक्ष सावित्री देवी ने बताया कि केयरटेकर महिला सुशीला देवी विधवा है और गरीब परिवार से है उसके पालन पोषण का यही सहारा है। वह रोज समूह की महिलाओं से अपने वेतन के बारे में पूछती है लेकिन जब ग्राम प्रधान से इस बारे में कहा जाता है तो वह कहते हैं कि जब तक उन्हें उसके वेतन में से हिस्सा नहीं मिलेगा वह उसका वेतन नहीं निकलने देंगे।
 
वहीं इस संबंध में ग्राम प्रधान नसीम अहमद ने सारे आरोपों को जानकारी दिया है। उनका कहना है कि अभी हाल में ही कुछ दिन पूर्व सचिवों का ट्रांसफर इधर-उधर हुआ है अब नए सचिव ने चार्ज संभाला है जल्द ही केयरटेकर का वेतन निकलवा दिया जाएगा। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी आशीष पाल ने कहा है की शिकायत में मिली है वह इस मामले की जांच कर रहे हैं।
आशीष पाल बीडीओ ने बताया  "इस बारे मे एक शिकायत आई है, जांच की जा रही है। बहुत बडा इशू नहीं है, समस्याएं आ जाती हैं।"

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel