बीते सोमवार रात अज्ञात चोरों ने छ: घरों को बनाया निशाना-तीन घरों में सफलता लगी हाथ...

बीते सोमवार रात अज्ञात चोरों ने छ: घरों को बनाया निशाना-तीन घरों में सफलता लगी हाथ...

स्वतंत्र प्रभात 
बेनीगंज/हरदोई- कोतवाली क्षेत्र प्रताप नगर चौराहा व सुखई पुरवा गांव में बीते सोमवार रात अज्ञात चोरों द्वारा छः घरों को किया गया टारगेट। लेकिन तीन घरों में ही सफलता लगी हाथ। इस बाबत में परिजनों ने क्षेत्रीय पुलिस को जानकारी दी गई है क्षेत्रीय पुलिस व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर हुई चोरी वारदात को लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है। वहां के आसपास लोगों में दहशत जैसा माहौल व्याप्त है। सुखई पुरवा निवासी पूरन लाल ने बताया मेरे भाई ओमप्रकाश अपनी पत्नी व बच्चों परिजनों समेत चंडीगढ़ में रहकर मजदूरी करते हैं।
 
गांव में स्थित मकान में ताला लगा हुआ था। बीती रात अज्ञात चोरों ने चोरी को अंजाम दे दिया। परिजनों सहित घर के अंदर जाकर देखा कमरों के ताला टूटे पड़े हुए थे। कमरे में रखे बक्से अलमारी भी खुली व घर की गृहस्थी बर्तन इधर-उधर पड़े थे। कुछ बर्तन मकान के बाहर खेत में पड़े मिले। घर में रखा सारा जेवर भी मौके पर मौजूद नहीं मिला। अटरा निवासी आशा देवी पत्नी आसाराम ने बताया मेरे पिता सूरज बली निवासी सुखई पुरवा अपने परिजनों समेत मजदूरी करने चंडीगढ़ गए हुए थे।
 
उनके मकान में ताला लगा हुआ था। मुझे सुबह चोरी होने की जानकारी मिली मौके पर आकर देखा कमरों के ताले टूटे व कमरे में रखे बक्सा अलमारी के ताला टूटे पड़े थे। गृहस्थी का सामान बिखरा पड़ा था। घर में रखे जेवर बर्तन सहित सामान मौके पर मौजूद नहीं था। पड़ोस में ही सुखई पुरवा गांव की रामदेवी पत्नी रोशन लाल ने बताया कि मेरे घर के पीछे कमरे के कॉर्नर पर चोरों ने नकब लगाकर चोरी करने का प्रयास किया लेकिन सफलता हाथ न लग सकी। प्राजेंद्र शुक्ला झरोईया निवासी ने चोरी की शिकायत कोतवाली में की है बताया है हमारी परचून की दुकान प्रताप नगर चौराहा हरदोई रोड हीरो एजेंसी के सामने है।
 
सुबह जब दुकान खोली तो देखा दुकान से सामान व नगदी 14,700 रूपए मौके पर मौजूद नहीं थे। मेरी दुकान के पास में ही श्रीनिवास का मकान है। उनके घर का दरवाजे तोड़ दिया और चोरी को अंजाम देना चाहा। लेकिन सफलता हाथ न लगी। ठीक बगल में स्थित उत्तम कुमार पांडे के घर के पीछे हिस्से में अज्ञात चोरों ने नकब लगाकर बड़ी चोरी वारदात को अंजाम देना चाहते थे।
 
लेकिन इसी दौरान  आहट पाकर उत्तम कुमार अपने कमरे से बाहर आये इतने में अज्ञात चोर मौके से फरार हो गए। चोरी के मामले पर कोतवाली प्रभारी उमाकांत दीपक ने बताया  सूचना पर क्षेत्रीय पुलिस व फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंचकर परिजनों सहित लोगों से जानकारी जुटानी शुरू कर दी है। गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है मामले में जो भी दोषी पाया गया उस पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel