लगातार चोरी की घटनाओं से पुलिस गश्त पर खड़े हो रहे सवाल

अंगद की तरह पांव जमाये लम्बे समय से थाने में तैनात है पुलिसकर्मी

लगातार चोरी की घटनाओं से पुलिस गश्त पर खड़े हो रहे सवाल

स्वतंत्र प्रभात
अंबेडकरनगर।अहिरौली थाना क्षेत्र अंतर्गत लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। कहीं क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही है तो कहीं आम जनता के साथ ठगी का खेल किया जा रहा है। साथ ही एंटी रोमियो की भी पोल खुल रही है। पुलिस गश्ती पर भी लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। थाना क्षेत्र में लंबे समय से अंगद की तरह पांव जमाए पुलिस कर्मियों की शिथिलता और लापरवाही के चलते लगातार घटनाएं घटित हो रही हैं। पुलिस कर्मी लगातार निजी स्वास्थ्य में लिप्त होकर काम कर रहे हैं। जिसका  खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। '
 
बीती रात चोरों ने कटेहरी बाजार में दो दुकानों को अपना निशाना बनाते हुए नगदी समेत हजारों रुपए के समान को पार कर दिए है। पूरा मामला कटेहरी बाजार के पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बगल स्थित रवि अग्रहरी व शेखर अग्रहरि की दुकान का है। जहां चोरों ने ताला तोड़कर दुकान में रखे पेटी को विद्यालय प्रांगण में ले जाकर तोड़कर उसमें रखे रुपए व कागजात उठा ले गए। सुबह रवि अग्रहरि जब सो कर उठे तो देखा सटर में लगे ताले टूटे पड़े हैं तथा दुकान में रखा पेटी चोरी हो गई है। खोजबीन करने पर विद्यालय के प्रांगण में उसमें रखे सामान तीतर भीतर दिखाई दिए।वहीं शेखर के किराने की दुकान में रखे काजू बादाम सहित गले में रखें  दस हजार रुपये चोरों ने पार कर दिया।
 
ऐसे में पुलिस की रात गश्ती पर सवाल खड़े हो रहे हैं। पुलिस द्वारा रात ग्रस्त करने के बावजूद भी चोरों का हौसला बुलंद है। बाजार के मध्य में स्थित दुकानों को चोरों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। इसके दो दिन पूर्व में शनि मंदिर को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाते हुए दानपात्र का ताला तोड़ उसमें रखे नगदी व घंटा खोल ले गए थे। ताबड़तोड़ हो रही चोरी की घटना देकर चोरों द्वारा पुलिस को चुनौती दी जा रही है। साथ ही बीते दिनों प्रतापपुर चमुर्खा के कसियापुर निवासी राम कीरत वर्मा पुत्र रामकुमार वर्मा सेंट्रल बैंक से पैसा निकाल कर अपने घर जा रहे थे जिन्हें दो बाइक सवार अज्ञात व्यक्तियों ने एक रुमाल में बधे पैसे की बात कर उन्हें देते हुए उसके पास रखे पैसे को लेकर उसके पैसे को दुगना करने की बात कहते हुए उनका पैसा लेकर फरार हो गए थे।
 
जिस मामले में भी पुलिस अभी तक खाली हाथ नजर आ रही है। वहीं स्कूल की छुट्टियां होने के बाद शोहदे किस्म के असामाजिक तत्व स्कूल से लौट रही छात्राओं के साथ सूनसान क्षेत्र में परेशान करने का काम किया जा रहा है। जिसकी सूचना पूर्व में थाना अध्यक्ष को फोन के माध्यम से देने का प्रयास किया गया था लेकिन थाना अध्यक्ष के द्वारा फोन नहीं उठाया जा सका था। लगातार ऐसी घटनाएं सड़क पर देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ शासन की तरफ से महिलाओं की सुरक्षा के लिए चलाई जा रही एंटी रोमियो योजना कागजों और फोटो सेशन में ही सिमट जा रही है।
 
जमीनी हकीकत कोसो दूर चल रही है वहीं कुछ बुद्धिजीवियों द्वारा कहा जा रहा है कि अहिरौली थाना क्षेत्र में आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी अंगद की तरह लंबे समय से अपना पांव जमाये हुए हैं। जिसके कारण क्षेत्रीय जनता परेशान हो रही है और उसका उत्पीड़न किया जा रहा है। क्षेत्रीय लोगों द्वारा यहां तक भी कहा गया की लंबे समय से तैनात होने के कारण यह क्षेत्रीय गतिविधियों के बारे में पूर्ण रूप से अवगत है इसके पश्चात जहां इनका स्वार्थ सिद्ध होता है उसी के कार्य को किया और करवाया जा रहा है। बीते वर्ष में दर्जनों चोरियों की घटनाओं का खुलासा अब तक नहीं हो पाया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel