पीलीभीत: जंगल से सटे इलाकों में हाथियों का आतंक

 आबादी में घुसकर झोपड़ी उजाड़ी, ग्रामीणों में दहशत

पीलीभीत: जंगल से सटे इलाकों में हाथियों का आतंक

पीलीभीत के कलीनगर तहसील क्षेत्र में शारदा नदी के पार लग्गा भग्गा के जंगल में डेरा जमाए हाथी आतंक मचा रहे हैं। फसलों के बाद हाथी अब ढकिया ताल्लुके महाराजपुर गांव की आबादी में पहुंचकर झोपड़ियां उजाड़ने लगे हैं। शुक्रवार रात हाथियों ने एक ग्रामीण का झोपड़ीनुमा मकान उजाड़ दिया। वन विभाग के लापरवाही को देख ग्रामीण खुद मोर्चा संभालकर हाथियों को खदेड़ने में जुटे हैं।
 
कलीनगर तहसील के अंतर्गत शारदा नदी के पार बराही रेंज का लग्गा भग्गा का जंगल है। कई दिनों से करीब सात हाथी जंगल में डेरा जमाए हुए हैं। रात होते ही जंगल से बाहर निकलकर फसलों को बर्बाद कर रहे थे। हाथी अब गांव ढकिया ताल्लुके महाराजपुर के निकट पहुंचकर झोपड़ी भी उजाड़ने लगे। शुक्रवार रात चार हाथियों ने गांव निवासी संदेव सरकार के झोपड़ीनुमा मकान को उजाड़ दिया। 
 
किसी तरह ग्रामीणों ने खुद को और घरेलू सामान को बचाया। इसके बाद पीपे बजाकर हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा। प्रधान विवेकानंद का कहना है कि हाथी आबादी क्षेत्र में पहुंचकर झोपड़ियां उजाड़ रहे हैं। वन विभाग को हाथियों का आतंक रोकने के लिए ठोस कदम उठाना चाहिए। परेशान ग्रामीण रातभर जागकर चौकसी कर रहे हैं। रेंजर अरुण मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि वनकर्मियों को सर्तकता बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel