लोकप्रियता की सूची में टॉप पर हैं PM मोदी, बाइडेन और सुनक जैसे धुरंधर को छोड़ा पीछे 

लोकप्रियता की सूची में टॉप पर हैं PM मोदी, बाइडेन और सुनक जैसे धुरंधर को छोड़ा पीछे 

स्वतंत्र प्रभात 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बार फिर दुनिया भर में सिक्का चला है। उन्होंने ग्लोबल लीडर की रेटिंग लिस्ट में फिर टॉप स्थान हासिल किया है। पीएम मोदी 78 फीसदी के स्कोर के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन,  ब्रिटिश प्रधानमंत्री रिषि सुनक, फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रॉन , कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो  समेत बाकी नेताओं से बहुत पीछे छोड़कर  लोकप्रिय ग्लोबल लीडर्स की हालिया लिस्ट में  शीर्ष स्थान हासिल किया है। बिजनेस इंटेलिजेंस कंपनी, मॉर्निंग कंसल्ट के ताजा सर्वे के मुताबिक  पीएम मोदी  22 देशों के नेताओं को पीछे छोड़कर सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं। 

सर्वे की लिस्ट सूची के अनुसार, पीएम मोदी 78% की लोकप्रियता रेटिंग के साथ शीर्ष पर हैं। दूसरे स्थान पर मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्रेडोर हैं जिन्हें 68% रेटिंग मिली है जबकि लोकप्रियता सूची में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज 58% रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं। इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया लोकप्रियता सूची में 52 फीसद की रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं, ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा को 50 फीसद की रेटिंग मिली है और वो लिस्ट में पांचवें स्थान पर है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो इस लिस्ट में 40% की रेटिंग के साथ छठे और सातवें स्थान पर हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को इस लिस्ट में 30% की रेटिंग मिली है और वो 16वें स्थान पर हैं। 17 वें स्थान पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रो हैं जिन्हें 29 फीसदी की रेटिंग मिली है।

ये है रीसेंट टॉप लोकप्रिय नेताओं की सूची

PM मोदी: 78%
लोपेज ओब्रेडोर: 68%
एंथनी अल्बनीज: 58%
जियोर्जिया: 52%
लूला डी सिल्वा: 50%
बाइडेन: 40%
जस्टिन ट्रूडो: 40%
सांचेज़: 36%
स्कोल्ज़: 32%
रिषि सूनक: 30%
मैक्रॉन: 29%
यून: 23%
किशिदा: 21%

 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel