तय समय पर कार्य पूर्ण नहीं होने पर ब्लैक लिस्टेड होगी निर्माण एजेंसी - डीएम

शासन की प्राथमिकता में है राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण  

  तय समय पर कार्य पूर्ण नहीं होने पर ब्लैक लिस्टेड होगी निर्माण एजेंसी - डीएम

मेडिकल कॉलेज के निर्माण से सुदृढ़ होगी आसपास की अर्थव्यवस्था  

स्वतंत्र प्रभात

राघवेंद्र मल्ल।

पडरौना। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने राजकीय मेडिकल कालेज के निर्माण में धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए समय से कार्य पूर्ण न होने पर निर्माण एजेंसी को ब्लेक लिस्टेड किये जाने की चेतावनी देते हुए कहा कि मेडिकल कालेज का निर्माण प्रदेश सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में शामिल है। 

जिलाधिकारी मंगलवार को राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण के संबंध में जनपद स्तर पर गठित तकनीकी प्रकोष्ठ समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्रोजेक्ट मैनेजर से उसका कारण पूछा। प्रोजेक्ट मैनेजर ने अगले सत्र से मेडिकल कॉलेज में कक्षाएं शुरू हो जाने का आश्वासन दिया। जिलाधिकारी ने संबंधित कंपनी पर कार्य की धीमी प्रगति पर व ससमय कार्य पूर्ण नहीं करने पर विलम्ब के अनुपात में पेनाल्टी बढ़ाए जाने के लिए निर्देशित किया। 

जिलाधिकारी ने कहा कि राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण सरकार की महत्वपूर्ण प्राथमिकता वाले कार्यों में शामिल है। जिलाधिकारी ने प्रोजेक्ट मैनेजर को श्रमिकों की संख्या में वृद्धि करके कार्य में गति लाये जाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के निर्माण से आसपास की अर्थव्यवस्था तथा जनपद में स्वास्थ्य सुविधाएं में भी बढ़ोतरी होगी। अतः निर्माण कंपनी निर्माण योजना को सही तरीके से क्रियान्वित करें ताकि एकेडमिक सेशन को समय से शुरू किया जा सके। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सुरेश पटारिया, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एस के वर्मा व पीएसपी कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर आदि मौजूद रहे।

 

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel