कुशीनगर वार्षिक महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने की शुरू हुई तैयारी 

महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर हुई चर्चा

कुशीनगर वार्षिक महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने की शुरू हुई तैयारी 

कार्यक्रम के व्यापक प्रचार-प्रसार को लेकर बनायी गयी रणनीति

राघवेंद्र मल्ल 

पडरौना, कुशीनगर। कुशीनगर वार्षिक महोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए कई अहम निर्णय लिये गये। सभी विभागाध्यक्षों के सहयोग के लिए बिंदुवार चर्चा हुई तथा विभागाध्यक्षों को अपने स्तर से संगीत, स्थानीय विधाएं, कुशीनगर की ऐतिहासिक व पौराणिक जानकारियां, विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम, सरकार के कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार प्रसार, प्रदर्शनी की रूप रेखा तैयार करने के लिए निर्देशित किया गया।
कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की अध्यक्षता कर रह ेजिलाधिकारी रमेश रंजन ने विभिन्न विभागों से इस संदर्भ में कार्य योजना मांगी तथा कुशीनगर वार्षिक महोत्सव के आयोजन के लिए आवश्यक निर्देश दिए। वार्षिक महोत्सव के आयोजन के संदर्भ में जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्षों को आवश्यक निर्देश दिया। जनपद में प्रदेश के कुछ जनपदों की तर्ज पर वार्षिक महोत्सव के आयोजन की योजना है। इस संदर्भ में पूर्व जिलाधिकारी द्वारा भी पहल की गई थी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी गुंजन द्विवेदी, परियोजना निदेशक जगदीश त्रिपाठी, उपायुक्त मनरेगा राकेश कुमार, पर्यटन, कृषि, स्वास्थ्य, वाणिज्य, गन्ना, विधुत व सभी संबंधित विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel