प्राइवेट अस्पताल में इंजेक्शन लगाने से गर्भवती महिला की मौत 

प्राइवेट अस्पताल में इंजेक्शन लगाने से गर्भवती महिला की मौत 

 

स्वतंत्र प्रभात

मलिहाबाद /लखनऊ

 रहीमाबाद थाना क्षेत्र में एक प्राइवेट अस्पताल में इंजेक्शन लगाने के बाद गर्भवती महिला की मौत हो गयी। महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में कोई प्रशिक्षति डाक्टर न होने के चलते हॉस्पिटल स्टाफ की लापरवाही से ही महिला की मौत का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर  मौके पर पहुची पुलिस ने पीड़ितों को समझा बुझाकर शांत कराया और महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस बीच महिला को इंजेक्शन लगाने वाला व्यक्ति मौका पाकर फरार हो गया।

 वही इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक रहीमाबाद कुलदीप सिंह ने बताया कि मनकौटी गांव निवासी सन्तोष की पत्नी केशाना (35) गर्भवती थी उसका यह तीसरा बच्चा था। मंगलवार की सुबह अचानक से उसकी तबीयत बिगड़ी तो वह नजदीक की पीएचसी व सीएचसी न जाकर लखनऊ-हरदोई हाइवे पर स्थित भतोईया गांव के गौंदा मोड़ पर स्थित अरीबा हॉस्पिटल पर दवा लेने पति के साथ आयी थी। पीड़ितों का आरोप है कि हॉस्पिटल पहुचते ही स्टाफ ने उसे एक इंजेक्शन लगा दिया।

 जिसके बाद से उसकी हालत और खराब होने लगी और शरीर पूरा ठंडा हो गया। जिसके बाद हॉस्पिटल के स्टाफ ने उन्हें भगा दिया बोले मेरे बस की बात नही है इसे कही और ले जाओ तभी उसकी मौत हो गयी।  मृतक महिला के पति संतोष कुमार की तरफ तहरीर मिली है। महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर विधिक कार्यवाही की जायेगी।  मृतक महिला की एक बड़ी बेटी नन्दनी व छोटा बेटा आयुष है।

इधर निजी हॉस्पिटल में गर्भवती महिला की मौत की जानकारी होने पर जांच करने पहुचे रहीमाबाद प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी डाक्टर दानिश ने बताया कि हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन रिनीवल नही है। प्रकरण की जांच रिपोर्ट सीएमओं को उपलब्ध करा दी गयी है। हॉस्पिटल पर भीड़भाड़ ज्यादा थी इसलिए आज कारण बताओ नोटिस चस्पा नही की जा सकी है। नोटिस बुधवार को चस्पा करा दी जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel