किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन

किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन

स्वतंत्र प्रभात ऑनलाइन बनी किसान की समस्या, सत्यापन ना होने कारण नहीं तुल रहा धान । लेखपाल किसानों को सत्यापन का बहाना बनाकर टरकाते हैं। प्रदर्शन के दौरान रोके जाने पर पुलिस और कांग्रेसीयों में हुई नोकझोक शाहजहांपुर। ऑनलाइन किसानों की समस्या बनती जा रही है जिससे किसान ऑनलाइन का सत्यापन के लिए लेखपालों को

स्वतंत्र प्रभात

ऑनलाइन बनी किसान की समस्या, सत्यापन ना होने कारण नहीं  तुल रहा धान

 लेखपाल किसानों को सत्यापन का बहाना बनाकर टरकाते हैं।

प्रदर्शन के दौरान रोके जाने पर पुलिस और कांग्रेसीयों में हुई नोकझोक


शाहजहांपुर। ऑनलाइन किसानों की समस्या बनती जा रही है  जिससे किसान ऑनलाइन  का सत्यापन के लिए लेखपालों को आए दिन फोन करते रहते हैं  परंतु लेखपाल  के पास कोई प्रूफ ना होने कारण  कहते हैं अभी आप का सत्यापन मेरे पास नहीं आया है  जिससे किसान इधर उधर भटकता रहता है ।धान खरीद को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर होता जा रहा है। सरकारी धान खरीद में बिचौलिए हावी होने के चलते किसानों का धान नही तुल रहा है। इसी मुद्दे को लेकर गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के साथ कांग्रेसियो ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नोकझोक भी देखने को मिली।पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने जिला कार्यालय से पैदल मार्च निकालते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सरकार को घेरते हुए कहा कि यूपी सरकार आज हर मोर्चे पर फेल नजर आ रही है।

किसान आत्महत्या करने को मजबूर है किसानों का धान घरों में भरा पड़ा है क्योंकि ना तो उन्हें घोषित समर्थन मूल्य ही मिल पा रहा है और ना ही किसानों का बकाया गन्ने का भुगतान किया जा रहा है। जिससे किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। सरकार  भ्रष्टाचार को रोकने का ढिंढोरा तो पीट रही है जबकि चारों ओर भ्रष्टाचार का बोलबाला है। धान क्रय केंद्रों पर जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

सरकार तानाशाही रवैया अपनाए हुए है। जिसे अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा हमारी सरकार से मांग है कि किसानों का धान घोषित समर्थन मूल्य के अनुरूप खरीदा जाए। धान क्रय केंद्रों पर हो रही धांधली को रोका जाए। इसके साथ ही चीनी मिलों पर किसानों के बकाया भुगतान को तत्काल करवाया जाए। कांग्रेस के पैदल मार्च के दौरान पुलिस ने कांग्रेसियों को बैरिकेडिंग लगाकर आगे जाने से रोक लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पुलिस के बीच काफी नोकझोंक भी हुई। हालांकि इस प्रदर्शन के बाद कांग्रेसियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel