जनता की हिफाजत पीड़ितों की मदद ही,है असली ड्यूटी -- निरीक्षक भुवनेश्वर पान्डेय

जनता की हिफाजत पीड़ितों की मदद ही,है असली ड्यूटी -- निरीक्षक भुवनेश्वर पान्डेय

 सुरियावां थाना  कोतवाली में तैनात  प्रभारी निरीक्षक भुवनेश्वर पान्डेय की बात की जाए तो उनकी कार्य करने की शैली बेहद निराली है। 


सरस राजपूत (रिपोर्टर)

सुरियावां भदोही । 

 जिले के सुरियावां  थाना कोतवाली  में तैनात प्रभारी निरीक्षक भुवनेश्वर पान्डेय की गिनती जनपद के होनहार  निरीक्षक में की जाती है। हक के रास्ते में अगर सारी कयानात भी तुम्हारे खिलाफ हो तो  यकीन रखना कि सुरियावां प्रभारी  निरीक्षक भुवनेश्वर पान्डेय अपने पुलिस बल के साथ आपके साथ है। जी हां हर इंसान पुलिस को गलत निगाह से देखते है। लेकिन जब इंसान को कोई काम पड़ता है तो पुलिस के पास ही  जाता है। कुछ लोग अपने स्वार्थ के चक्कर में पुलिस की छवि को धूमिल करने में लगे रहते हैं। लेकिन उन लोगों को यह नहीं पता कि पुलिस वाले अपने घर परिवार को छोड़कर 24 घंटे ड्यूटी करते हैं। हम लोगों की हिफाजत के लिए ही काम कर रहे हैं। सुरियावां थाना  कोतवाली में तैनात  प्रभारी निरीक्षक भुवनेश्वर पान्डेय की बात की जाए तो उनकी कार्य करने की शैली बेहद निराली है। 

 वही संभ्रांत लोगों की बात की जाए तो लोगों का कहना है। निरीक्षक भुवनेश्वर पान्डेय का कार्य करने का तरीका ही कुछ अलग है जो मेहनत के साथ आम जनता की इज्जत से फरियाद भी सुनते हैं। सुनने के बाद दुष्परिणामों के बारे में विस्तार पूर्वक समझाते हुए परिवार के सदस्यों की भूमिका निभा रहे हैं।बताते चले कि भुवनेश्वर पान्डेय इससे पहले यूपी डायल 112 के प्रभारी निरीक्षक ज्ञानपुर में तैनात रहे इनके कार्यशैली से प्रभावित होकर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार द्वारा सुरियावां कोतवाली का कमान सौपा गया। वही पत्रकारो से वार्ता के दौरान  प्रभारी निरीक्षक भुवनेश्वर पान्डेय ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि  फरियादि को न्याय दिलान, थाना परिसर में आए हुए फरियादियों का सम्मान करना और आपसी विवाद को ज्यादा से ज्यादा  प्रयास सुलझाने की कोशिश करना , और काम में किसी प्रकार का जातिवाद नहीं चलेगा सभी को एक समान समझा जायेगा ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel