गोला थाना क्षेत्र के ग्राम लगुनहीँ में हुई चोरी का मुकदमा दो दिन बाद भी नही हुआ दर्ज

गोला थाना क्षेत्र के ग्राम लगुनहीँ में हुई चोरी का मुकदमा दो दिन बाद भी नही हुआ दर्ज

चोरों ने सोमवार की रात  घर  में घुस कर किया घर गृहस्ती पर  हाथ साफ


स्वतंत्र प्रभात 
 

जितेंद्र कुमार शुक्ल

 गोला थाना क्षेत्र के ग्राम लगुनहीँ में बीते सोमवार की रात को  अज्ञात चोरों ने   श्याम सुंदर ओझा के घर का ताला तोड़ कर  एक लाख पचहत्तर हजार नगद और चार चांदी का सिक्का चुरा ले गये। मौके पर पहुची गोला पुलिस घटना ने घटना स्थल का निरीक्षण किया ।


गृह स्वामी सन्तोष ओझा ने लिखित तहरीर गोला थाने पर मंगलवार को दे दिया । गोला पुलिस घटना के दो दिन बीत जाने के बाद भी चोरों का पता लगाना तो  कोसो दूर रहा लेकिन घटना का मुकदमा भी दर्ज नही गोला थाने पर हो पाया। इस पुलिसिया कार्यवाही की चर्चा क्षेत्र में जोरो पर है।

प्राप्त बिबरण के अनुसार लगुनही गांव निवासी श्याम सुन्दर ओझा और उनके छोटे भाई डा संतोष ओझा गोरखपुर स्थिति भगत चौराहे पर मकान बना कर रहते हैं।और वहीं पर साई सेनेटरी वेयर की दूकान चलाते है। 


और डा संतोष ओझा बुद्ध बिहार पार्ट सी में कलस चिकित्सालय के नाम से अस्पताल चलाते हैं। । इनकी माता  कभी कभार घर पर आती जाती रहती हैं। मंगलवार को दिन में करीब 12 बजे डा संतोष ओझा अपनी माँ के साथ घर पहुंचे तो देखा कि दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। अंदर जा कर देखा तो घर में पड़े बाक्स अटैची खुले पड़े है और सामान सारा बिखरा पड़ा है। यह देख डा संतोष हत्प्रभ रह गये। और इसकी सुचना थाने पर दिया। 

डा संतोष की माता जी ने बताया कि घर में गल्ला बेच कर एक लाख पचहत्तर हजार रुपये रक्खी थी और हमारी सास का दिया चार चांदी का सिक्का था जिसे चोर चूरा ले गये। बाकी सामान वही बिखेर दिएं है। घटना की सूचना पर हल्का एस आई अजयकुमार घटना स्थल पर पहुचे ।घटना स्थल का निरीक्षण भी किये।गृह स्वामी ने लिखित तहरीर थाने पर दिया लेकिन दो दिन बाद भी मुकदमा दर्ज न होने पर थाने का चक्कर लगा रहा है।

सनद रहे कि गोला थाना क्षेत्र में बीते कुछ माह से चोरियों का सिलसिला जारी है। जो रुकने का नाम नही ले रहा है। अभी बीते माह में चिलवां गांव में भी इसी तरह एक परिवार दिल्ली रहता था। जिसे चोरों ने अपना निशाना बनाया था। 


गौरतलब बात यह है कि नवागत प्रभारी निरीक्षक के के  राणा मंगलवार को ही  गोला कोतवाली का कार्यभार संभाला है। जब इस प्रकरण को पुलिस अधीक्षक ग्रामीण दक्षिणी अरुण कुमार सिंह  की सज्ञान में दिया गया तो उन्होंने तत्काल कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया। 

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम मौलिक अधिकार प्राप्ति हेतु मौलिक कर्तव्य का करें पालन-जे. राम
स्वतंत्र प्रभात   महोबा। ब्यूरो रिपोर्ट-अनूप सिंह   संविधान दिवस पर नेहरू युवा केंद्र के तत्वाधान में वीरभूमि राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के...

अंतर्राष्ट्रीय

चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया चीन में बढे कोरोना संक्रमण के मामले, सरकार ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया
स्वतंत्र प्रभात  चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया गया है।...

Online Channel