1 नवंबर से 30 नवंबर तक चलेगा मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम

1 नवंबर से 30 नवंबर तक चलेगा मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम

निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय पर निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगी। 


स्वतंत्र प्रभात 
 

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम मे मीडिया की भूमिका है अतिमहत्वपूर्ण, व्यापक प्रचार- प्रसार कर अभियान की सफलता में दे अपना अमूल्य सहयोग- अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी

स्वतंत्र प्रभात

बलरामपुर अर्हता तिथि 1 जनवरी 2021 के आधार पर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 1 नवंबर से 30 नवंबर तक संचालित होगा। मतदाता सूचियों का आलेख्य 1 नवंबर 2021 को प्रकाशित किया जाएगा, मतदाता सूची 1 नवंबर से 30 नवंबर तक निशुल्क के सभी मतदान केंद्रों, जिला निर्वाचन कार्यालय तथा निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय पर निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगी। 

इन सभी स्थलों पर जाकर नागरिक के मतदाता सूची में अपना नाम, पता आदि चेक कर ले। जिन नागरिकों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष होने वाली है या उससे अधिक हो गई है और वे मतदाता नहीं बने हैं तो फार्म 6 पर अपना आवेदन पत्र संबंधित तहसील के उपजिलाधिकारी, तहसीलदार, मतदाता पंजीकरण केंद्र अथवा बूथ लेवल अधिकारी तथा जिला निर्वाचन कार्यालय में जमा कर सकते हैं। 

यह जानकारी अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम अभिलाष द्वारा मीडिया बंधुओं के साथ बैठक में दी गई।उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 7 नवंबर,13 नवंबर, 21 नवंबर व 28 नवंबर को विशेष अभियान के तहत बूथ लेवल अधिकारी अपने निर्धारित मतदेय स्थल पर मौजूद रह कर  वोटर लिस्ट में पात्रता के आधार पर नाम जुड़वाने, नाम हटवाने, किसी भी प्रविष्टि को शुद्ध करने का कार्य करेंगे। 

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि 5 जनवरी को मतदाता सूची का अंतिम आलेख्य प्रकाशित होगा, इसके उपरांत मतदाता सूची में किसी भी प्रकार का फेरबदल संभव नहीं होगा, इसलिए जनपद के नागरिक के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 1 नवंबर से 30 नवंबर तक अपने मतदेय स्थल पर पहुंचकर मतदाता सूची में अपना नाम, पता चेक कर ले। जो भी नागरिक मतदाता नहीं बने हैं, निर्धारित प्रारूप पर आवेदन पत्र भरकर जमा कर दें।

अपर जिलाधिकारी को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम में अपना अमूल्य योगदान प्रदान करने की अपील की गई। उन्होंने कहा कि मीडिया संस्थान अपने समाचार पत्र, चैनल व अन्य माध्यमों से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान का व्यापक प्रचार प्रसार में अपना योगदान देकर कार्यक्रम को बनाए। स्वस्थ लोकतंत्र के लिए यह अति महत्वपूर्ण है कि अधिक से अधिक लोग मतदान में 

अपने मताधिकार का प्रयोग करें।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी द्वारा 28 अक्टूबर से 4 नवंबर तक जनपद में लगने वाले दिवाली मेले का व्यापक प्रचार प्रसार किए जाने की अपील की गई।इस अवसर पर सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी मोहिद अहमद, प्रभारी जिला सूचना अधिकारी आशुतोष कुमार, वरिष्ठ सहायक मुन्नालाल व सम्मानित मीडिया बंधु उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel