नई-रोशनी" प्रशिक्षण का हुआ शुभारंभ,

जनपद-बाराबंकी में स्वयंसेवी संस्था प्रगति जनकल्याण समिति, लखनऊ द्वारा सफलता पूर्वक किया गया।

 स्वतंत्र प्रभात 

 

जैदपुर बाराबंकी


अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रायोजित, अल्पसंख्यक महिलाओं में नेतृत्व विकाश के उद्देश्य से मंत्रालय द्वारा चलाई जा रही 'विशेष जरूरतों' की श्रेणी में आने वाली योजना "नई-रोशनी' का शुभारंभ आज मोहल्ला- वसी नगर,जैदपुर, जनपद-बाराबंकी में स्वयंसेवी संस्था प्रगति जनकल्याण समिति, लखनऊ द्वारा सफलता पूर्वक किया गया।


 कार्यक्रम की शुरूआत संस्था अध्यक्ष  सुनील कुमार शुक्ला द्वारा अतिथियों का स्वागत-माल्यार्पण कर क्षेत्रीय ग्राम प्रधान  अब्दुल तव्वाब एवं संस्था अध्यक्ष द्वारा संयुक्तरूप से लाभार्थी महिलाओं को प्रशिक्षण किट प्रदान करते हुए किया गया। 

प्रधान  तव्वाब द्वारा क्षेत्र में  संस्था द्वारा किये जा रहे ।सामाजिक प्रयासों की सराहना करते हुए भारत सरकार की इस तरह की योजनाओं का पूर्ण लाभ प्राप्त करने हेतु समाज के अल्पसंख्यको का आह्वान करते हुए कहा कि संस्था का प्रयास और सरकार की योजनाओं का उद्देश्य तभी पूरा होगा जब आप सब अपने पूरे मनोयोग से इनमे हिस्सा लेकर प्रशिक्षण के दौरान सीखी हुई बातो को अपने जीवन में क्रियान्वित करते है। 

संस्था अध्यक्ष श्री शुक्ला जी ने कोविड-19 के खतरों के बारे में आगाह करते हुए सभी को वैक्सिनेशन कराने,मास्क का प्रयोग करने, भीड़ वाले स्थानों पर दो गज की दूरी बनाकर रखने तथा समय-2 पर भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशो के 


पालन पर जोर देते हुए बताया कि आज दिनाँक 17 अक्टूबर,2021 से 2 दिसंबर,2021 तक कुल 25-25 महिलाओं के 7 बैचों को 6-6 दिवसों का प्रशिक्षण जनपद के विभिन्न प्रशिक्षण केंद्रों पर दिया जाएगा।इस अवसर पर मो. आलम, आशा सिंह एवं बतौर प्रशिक्षक शबाना सिद्दीकी और रानी फातिमा उपस्थित रहीं।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel