रैली निकालकर स्वच्छता के प्रति लोगों को किया गया जागरूक ।

रैली निकालकर स्वच्छता के प्रति लोगों को किया गया जागरूक ।

स्वच्छता मिशन अभियान के विषय में वैज्ञानिक डॉक्टर अर्चना सिंह द्वारा विशेष रुप से चर्चा की गई।


स्वतंत्र प्रभात 
 

मसौधा अयोध्या


आचार नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विद्यालय कुमारगंज अयोध्या की कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह एवं निदेशक प्रसार प्रोफ़ेसर ए.पी.राव के कुशल मार्ग दर्शन एव निर्देशन में संचालित कृषि विज्ञान केंद्र सौदा अयोध्या के द्वारा आज विशेष स्वच्छता अभियान कार्यक्रम ग्राम मधुपुर में मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रगतिशील कृषक परशुराम वर्मा के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंतर्गत उपस्थित महिला पुरुष एवं बच्चों को स्वच्छता मिशन अभियान के विषय में वैज्ञानिक डॉक्टर अर्चना सिंह द्वारा विशेष रुप से चर्चा की गई।


 केंद्र के वैज्ञानिक डॉ. सिंह द्वारा फसल अवशेष प्रबंधन के बारे में जानकारी दी गई कि वह किस प्रकार से फसल अवशेष प्रबंधन कर अतिरिक्त आए अर्जित कर अपनी भूमि की दशा को भी सुधार सकते हैं ।


इसी क्रम में केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं अध्यक्ष वैज्ञानिक डॉ शशि कांत यादव ने स्वच्छता मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत कोविड-19 नियमों के अनुपालन के विषय में विशेष रुप से किसानों को जागरुक किया तथा बताया कि अभी कोविड-19 महामारी खत्म नहीं हुई है अभी हमें इसे निरंतर लड़ाई लड़ते रहना है। 

इसके लिए भारत सरकार के द्वारा बताई गई नियमों का पालन सुनिश्चित किया जाए यथासंभव वापस में दो गज की दूरी,मास लगाना व रुप से हाथो को धोना है जरूरी । कार्यक्रम के अंतर्गत गांव में स्वच्छता मिशन अभियान रैली निकालकर भी ग्राम वासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया ।कार्यक्रम में केंद्र के इंजीनियर रविशंकर, सुमित पाठक व देवी प्रसाद इत्यादि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel