लॉकडाउन के बीच महराजगंज के इस स्कूल ने पेश की मिसाल माफ की बच्चों के 3 माह की फीस

लॉकडाउन-के-बीच-महराजगंज-के-इस-स्कूल-ने-पेश-की-मिसाल-माफ-की-बच्चों-के-3-माह=-की-फीस

रायबरेली: महराजगंज तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए आज रात 10:00 बजे से प्रदेशव्यापी संपूर्ण लॉकडाउन फिर लागू होने वाला है। इस दौरान शैक्षणिक संस्थान भी पहले से ही बंद किए गए हैं। ऐसे में प्राइवेट स्कूलों की तरफ से फीस और अन्य शुल्क देने का दबाव बनाया जा रहा है। कई बड़े प्राइवेट स्कूल ट्रांसपोटेशन समेत अन्य शुल्क की वसूली कर रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर रायबरेली जनपद के महराजगंज रायबरेली रोड पर स्थित हनुमानगढ़ी मेला ग्राउंड के ठीक सामने एमडीएस पब्लिक स्कूल ने मनावता की सच्ची मिसाल पेश की है। इस स्कूल ने न केवल तीन महीने की फीस माफ की है, बल्कि अभिभावकों को पत्र लिखकर भरोसा दिलाया कि, अगर किसी तरीके की कोई दिक्कत हो तो स्कूल मदद के लिए तैयार है, साथ ही विद्यालय प्रबंध समिति ने इस संवाददाता को यह भी जानकारी दी है कि, नए बच्चों के प्रवेश शुल्क में भी 25% की छूट दी गई है।   

आपको बता दें कि, रायबरेली के कस्बा महराजगंज स्थिति इस स्कूल की ओर से सभी बच्चों की अप्रैल, मई और जून की फीस माफ कर दी गई है और नए बच्चों के प्रवेश में भी 25% की छूट दी गई है। इसके लिए बाकायदा एक पत्र भी अभिभावकों के मोबाइल पर व्हाट्सएप किया गया है। जिसमें कहा गया है कि, अगर इसके अलावा कोई आर्थिक दिक्कत हो तो भी एमडीएस पब्लिक स्कूल उनकी मदद के लिए तैयार है। इसके लिए उन्होंने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया है।
स्कूल मालिकों के पास धन की कमी नहीं


गौरतलब हो कि, रायबरेली जनपद के महाराजगंज तहसील क्षेत्र में लगभग 3 दर्जन से ज्यादा प्राइवेट स्कूल है, जिनके मालिकों के पास धन की कमी नहीं है। लेकिन कोरोना महामारी के इस संक्रमण काल में भी किसी स्कूल ने अब तक ऐसी पहल नहीं की है। यही नहीं, कई स्कूलों के अध्यापकों द्वारा प्रशासन को अवगत कराया गया कि, स्कूल प्रबंधन की ओर से उनके वेतन में कटौती भी की गई है।