Twitter पर हुआ साइबर हमला, कई जानी-मानी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक

Twitter-पर-हुआ-साइबर-हमला,-कई-जानी-मानी-हस्तियों-के-ट्विटर-अकाउंट-हैक

विश्व में तब अचानक हड़कंप मच गया जब अचानक कई बड़ी हस्तियों के हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए। इन हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक करके बिटकॉइन की मांग की गई थी। हैकरों ने दुनिया के दिग्गज नेताओं, सेलेब्रिटी, मशहूर कारोबारी और कंपनियों के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया है

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अब तक का सबसे बड़ा साइबर हमला हुआ है। अमेरिका सहित अन्य देशों के कई हाई प्रोफाइल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए। इसमें अमेरिकी नेता जो बिडन, टेसला के सीईओ एलन मस्क, माइक्रोसॉफ्ट के सहसंस्थापक बिल गेट्स और एपल के कई और अहम अकाउंट शामिल हैं।

ट्विटर हैंडल हैक करने के बाद इन अकाउंट से एक खास तरह के मैसेज पोस्ट किए गए। इनके अकाउंट से एक लिंक पोस्ट किया गया और बिटकॉइन मांगे गए। ट्विटर हैंडल हैक करके दावा किया गया कि लोगों को बिटकॉइन डबल करके वापस किए जाएंगे। पोस्ट किए जाने के चंद मिनट के भीतर ही ये ट्वीट डिलीट भी हो गए हैं।

हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर किसने इन जानी-मानी हस्तियों के ट्विटर अकाउंटर को निशाना बनाया है वहीं, इस घटना के बाद ट्विटर ने कहा कि हमको ट्विटर अकाउंट हाईजैक होने की जानकारी है। फिलहाल हम मामले की जांच कर रहे हैं साथ ही इसको दुरुस्त करने के लिए कदम उठा रहे हैं। 

हम जल्द ही सबको अपडेट देंगे। इसके अलावा ट्विटर के सीईओ जैक की ओर से भी ट्वीट कर कहा गया है कि हमारे लिए आज का दिन काफी मुश्किल भरा रहा है, जो हैकिंग हुई थी उसे अभी के लिए सुधार लिया गया है और आगे इसकी जांच जारी है।