जिले के वरिष्ठ समाजसेवी के हाथों क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ, उद्घाटन

जिले के वरिष्ठ समाजसेवी के हाथों क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ, उद्घाटन

आनन्द मोहन संवाददाता

स्वतंत्र प्रभात
टाण्डा अंबेडकर नगर। कौमी एकता की भावना को मजबूत करने के उद्देश्य से नाइट प्रीमियम लीग रूलआउट क्रिकेट टूर्नामेंट के तत्वाधान में हंसवर स्थित फ़ारान स्कूल नोनारा के सामने विशाल मैदान में शनिवार की रात्रि में क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया गया।टूर्नामेंट में समाजसेवी धर्मवीर सिंह बग्गा और समाजसेवी मोहम्मद आमिर सिद्दीकी का टूर्नामेंट कमेटी के पदाधिकारियों ने धर्मवीर सिंह बग्गा और मोहम्मद आमिर सिद्दीकी को फूलमाला से लाद कर ज़ोरदार इस्तक़बाल किया।

सेवाहि धर्म: संगठन के प्रमुख धर्मवीर सिंह बग्गा ने फीता काटकर उद्घाटन करते हुए कहा कि खेलों से अच्छे गुणों का विकास होता है। खिलाड़ी में सद्भावना, ईमानदारी, सहयोग और नेतृत्व जैसे गुण विकसित होते हैं। सितारे उर्दू एवार्ड से सम्मानित मोहम्मद शफी नेशनल इंटर कॉलेज हंसवर के शिक्षक मोहम्मद असलम खान ने कहा कि खेल हमें सिखाते हैं कि जीत और हार महत्वपूर्ण नहीं होती है बल्कि ईमानदारी से खेला गया खेल ही अहम होता है।

समाजसेवी मोहम्मद आमिर सिद्दीकी ने कहा कि खेल के जरिये ही बच्चे टीम वर्क और लीडरशिप के गुर सीखते हैं। तथा उनमें चरित्र का निर्माण होता है। मोहम्मद इज़हार सिद्दीकी ने कहा कि खेल से धैर्य और संयम बढ़ता है।टूर्नामेंट के अध्यक्ष शेखू नेता ने बताया कि टूर्नामेंट में लगभग पचास टीमें भाग ले रही हैं।

टूर्नामेंट के उपाध्यक्ष अबूह़ंज़ला ने आए हुए मेहमानों का शुक्रिया अदा किया।उद्घाटन मैच में झंझवा और नोनारा के बीच हुआ नोनारा ने टास जीतकर निर्धारित ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए नोनारा के खिलाफ 42 रन बनाया।जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए नोनारा की टीम 35 रन ही बना सकी।

इस मौके पर मोहम्मद इम्तियाज उर्फ शेबू, समाजसेवी नारद विश्वकर्मा, रघुनाथ यादव, सरफराज अहमद,अशोक वर्मा, रामवचन ,मोहम्मद आमिर, शाकिर खान, रंजीत वर्मा, मोहम्मद नदीम,शादाब खान, हकीक,डिंपल सिंह, संजय शर्मा,आकिब सिद्दीकी, साकिब सिद्दीकी, मोहम्मद शमीम, रिजवान, अबूजर, इरफान आदि लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट-टीम स्वतन्त्र प्रभात अम्बेडकर नगर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here