मारपीट के मामले  मे 7 वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

मारपीट के मामले  मे 7 वांछित अभियुक्त गिरफ्तार
स्वतंत्र प्रभात
नैनी। राहुल की रिपोर्ट
औद्योगिक क्षेत्र के नेवादा समोगर गांव में पिछले महीने हुए दो पक्षों के बीच मारपीट और बलवा के मामले में फरार सात नामजद अभियुक्तों को औद्योगिक पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर कार्रवाई की है।जिसमे अमरपति सिंह,फूलचंद, बाबूराम, सुशील यादव, सूर्य प्रकाश और नागेश्वर सिंह निवासी नेवादा समोगर के रहने वाले है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
नैनी महिला को जन से मारने की धमकी में मुकदमा दर्ज।
स्वतंत्र प्रभात
नैनी। राहुल की रिपोर्ट
महिला को मारने पीटने और जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर बुधवार को मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामला नैनी के ठकुरी का पुरवा का रहने वाला है।जानकारी के अनुसार नैनी ठकुरी का पुरवा मोहब्बतगंज की रहने वाली नीलू पुत्री अरुण निषाद ने बुधवार को नैनी कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि ठकुरी का पुरवा के रहने वाले राकेज़ह निषाद,अंकित,दिलीप और दुर्गेश निषाद ने पहले मारा पीटा और फिर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। मामले में महिला ने नैनी कोतवाली में तहरीर देकर सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

 वरिष्ठ छायाकार हेमंत चौधरी के निधन पर शोक।

स्वतंत्र प्रभात ।
नैनी। राहुल की रिपोर्ट
वरिष्ठ छायाकार हेमन्त चौधरी के निधन पर भारतीय मीडिया परिषद के तत्वावधान में नैनी कार्यालय पर एक शोक सभा आयोजित की गई। जिसमे वरिष्ठ छायाकार हेमन्त चौधरी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित कर दो मिनट का मौन रखा गया। बैठक में परिषद के यमुनापार मंत्री सुनील गिरि ने कहा कि हेमंत चौधरी आज हमारे बीच नही है। उनकी कमी हम सभी को हमेशा रहेगी।
वही यमुनापार प्रभारी अध्यक्ष मिथलेश त्रिपाठी ने कहा कि हेमन्त चौधरी का नाम बहुत ही तेज तर्रार छायाकारों में लिया जाता रहा है। उन्होंने कई बार फोटोग्राफरो की लड़ाई में आगे आकर अपना सहयोग प्रदान किया ।जिनकी कमी हम सभी को हमेशा याद दिलाती रहेगी। शोक सभा मे मुख्यरूप से विनय मिश्रा,मिथलेश त्रिपाठी, सुनील गिरि, गौरव केसरवानी,सत्यम जायसवाल,अभय सिंह,राहुल जायसवाल, महेश यादव, रमेश कुमार, मोहम्मद कामरान, विनय विश्कर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

व्यापारी का शव दारागंज में मिला।

स्वतंत्र प्रभात 
नैनी। राहुल की रिपोर्ट
बीते 14 जनवरी की रात नए यमुना पुल से यमुना नदी में छलांग लगाने वाले अधेड़ का शव दारागंज में मिला था जिसके बाद पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया था। मृतक की शिनाख्त मध्य प्रदेश के सतना जिले के कोलगांव थानांतर्गत बांसनाका, टिकुरिया टोला रोड टावर के समीप निवासी जीतेंद्र गिलानी ( 40 ) पुत्र बृजलाल गिलानी के रूप में हुई थी। जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के सतना जिले के कोलगांव थानांतर्गत बांसनाका, टिकुरिया टोला रोड टावर के समीप निवासी जीतेंद्र गिलानी ( 40 ) पुत्र बृजलाल गिलानी कन्फेक्शनरी की दुकान चलाते हैं।
वह बीते वह बुधवार को घर से बिना बताए बैग लेकर निकला और दोबारा लौटकर वापस नहीं पहुंचा। जानकारी यह भी रही किजीतेंद्र गिलानी ट्रेन से रात में नैनी रेलवे स्टेशन पर उतरा था। वहां से वह नए पुल पर पहुंच गया और अपना बैग पुल पर रखकर रात में डेढ बजे के करीब यमुना में छलांग लगा दी। वहां मौजूद गार्ड ने देखकर नैनी पुलिस को सूचना दी थी। जिसके बाद उसके बैग की तलाशी में मिले आधार कार्ड और डायरी से उसकी पहचान हो सकी थी।

 कॉफी हाउस में पुलिस की छापेमारी,6 युवक गिरफ्तार।

हूंक्क्काबार के खिलाफ पुलिस ने की ताबड़तोड़ कारवाही।

स्वतंत्र प्रभात
नैनी
हाईकोर्ट के कड़े निर्देश के बाद हरकत में आई पुलिस लगातार हुक्काबार को बन्द कराने का प्रयास कर रही है  मंगलवार की रात डिप्टी एसपी शुभम तोडी ने नैनी कोतवाली की फोर्स के साथ जेल रोड स्थित एक कॉफी हाउस में छापेमारी की जहां मौके से पुलिस हुक्का के सामान के साथ 6 युवकों को गिरफ्तार कर नैनी कोतवाली उठा लाई। सभी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात  डिप्टी एसपी शुभम तोडी, नैनी इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह और एसएसआई राम आशीष यादव फोर्स के साथ दबिश पर निकले हुए थे।जहां मुखबित की सूचना पर वह जेल रोड स्थित ट्रिगर कॉफी हाउस में छापेमारी कर ।
मौके से पुलिस ने 6 युवकों को गिरफ्तार किया और काफी मात्रा में हुक्का का सामान बरामद किया । वही नैनी पुलिस सभी को  कोतवाली उठा लाई । पकड़े गए युवकों में सैफी पुत्र अशफाक सिद्दीकी चकदोदी जेल रोड उम्र 23 वर्ष, मोहम्मद चमन पुत्र सलीम मलहरा फाटक नैनी 18 वर्ष, साईं राज पुत्र मुकुंद लाल महेवा 19 वर्ष, मोहम्मद असद पुत्र जमीर सिद्दीकी जेल रोड उम्र 22 वर्ष, आशीष पुत्र टोनी लाल सब्ज़ी मंडी नैनी उम्र 20, कैफ़ी पुत्र अशफाक चकदोदी उम्र 20 वर्ष के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

 क्रिमिनलों ने लगाया 94 हजार का चूना, शिकायत।

स्वतंत्र प्रभात ।
नैनी । राहुल की रिपोर्ट
कोतवाली क्षेत्र के पीडीए कालोनी में रहने वाले एक व्यक्ति को साइबर क्रिमिनलों ने 94 हजार रुपए का चूना लगा दी है। उसने नैनी कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है। पीडीए कालोनी, नैनी के रहने वाले आदर्श सिंह एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं। उनकी ग्वालियर, मध्य प्रदेश के रहने वाले देवांशु से गहरी मित्रता थी, लेकिन इधर काफी दिनों से उनकी बातचीत नहीं हुई थी। 15 जनवरी को उनके व्हाटसएप पर एक मैसेज आया।
जिसमें मैसेज करने वाले ने खुद को देवांशु बताते हुए पिता की बीमारी बताकर आदर्श से 94 हजार रुपए आनलाइन भेजने की गुजारिश की। दोस्त के पिता की बीमारी की बात सुनकर आदर्श ने उसके एकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए। अगले दिन ‌जब सच्चाई पता चली तो उसके होश उड़ गए। उसने नैनी पुलिस को इसकी लिखित शिकायत की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।