श्रीराम राम जानकी रथ बन रहा है प्रेरणा का स्रोत, दाता बढ़-चढ़कर कर रहे हैं समर्पण

धनंजय कुमार बरही हजारीबाग
हरला निवासी प्रभु गोप एवं उनके पुत्र सतपाल कुमार ने दिया 52000 रूपये का समर्पण

संवाददाता : बरही

स्वतंत्र प्रभात
स्वतंत्र प्रभात

बरही प्रखंड अंतर्गत श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान को संपन्न करने हेतु धर्म जागरण एवं संग्रह के उद्देश्य से बनाया गया श्री राम जानकी रथ लोगों में धर्म के प्रति आस्था और विश्वास को सुदृढ़ करने में लगा है। साथ ही लोगों में बढ़-चढ़कर सहयोग करने की भावना भी भर रहा है। इसी क्रम में अन्तःकरण की प्रेरणा से प्रखंड अंतर्गत हरला ग्राम निवासी प्रभु गोप एवं उनके पुत्र सतपाल कुमार ने निधि संग्रह अभियान की प्रखंड समिति को श्री राम मंदिर निर्माण हेतु राशि समर्पित करने के लिए फोन के माध्यम से अपने घर पर बुलाया और समिति के सदस्यों का आदर सत्कार करते हुए अपनी बात रखी ।

उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम हम सबों के आदर्श हैं, मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम केवल हमारे ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए आदर्श व प्रेरणा स्रोत हैं। उनके आदर्शों पर चलकर समस्त दुनिया का कल्याण हो सकता है और अब प्रभु श्री राम 500 वर्षों के बाद पुन : अयोध्या में विराजमान होने जा रहे हैं, तब हम सनातनी क्यों न उनके इस कार्य को पूर्ण करने में सहयोग करें।

हम हनुमान बनकर तो सहयोग नहीं कर सकते लेकिन गिलहरी बन कर सहयोग करेंगे और प्रभु श्री राम का कार्य संपन्न करेंगे। इस हेतु में प्रभु श्री राम के चरणों में 52000 रुपये का समर्पण करता हूं। इस प्रकार उन्होंने 52000 रुपये का चेक समर्पित कर प्रभु श्री राम के प्रति अपनी आस्था और विश्वास को सुदृढ़ करते हुए समस्त समाज को आग्रह किया कि वह बढ़-चढ़कर इस कार्य में हिस्सा लें क्योंकि इस मंदिर के निर्माण के लिए कई राम भक्तों ने अपनापन समर्पित कर दिया। विश्व हिंदू परिषद के जिला सह मंत्री सह अभियान के पालक गुरुदेव गुप्ता, विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष सह निधि संग्रह अभियान के प्रखंड अभियान प्रमुख नंद किशोर कुमार भावुक हो उठे और उन्होंने इनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए सर्व समाज से अपील किया कि इस कार्य को पूर्ण करने में आप सभी तन- मन एवं धन से हम सभी राम भक्तों का सहयोग करें और अधिक से अधिक समर्पण करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here