शांति समिति की बैठक में ईदगाह नमाज घर पर ही पढ़ने का निर्देश, नियमों को तोड़ने वालों की खैर नहीं : थानेदार

शांति समिति की बैठक में ईदगाह नमाज घर पर ही पढ़ने का निर्देश, नियमों को तोड़ने वालों की खैर नहीं : थानेदार

गावां/गिरिडीह:-

गावां थाना परिसर में बुधवार को आगामी ईद त्योहार को घर पर ही मनाने को लेकर थानेदार सूरज कुमार की उपस्थिति में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया।

                   बैठक में दोनों समुदाय के प्रबुद्ध एवं ग्राम प्रधान और जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में थानेदार सूरज कुमार ने सभी मुस्लिम समुदाय के लोगों से सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत घर पर ही रहकर ईदगाह नमाज अदा करने की अपील की। कहा कि संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए हम सभी की भागीदारी जरूरी है। सभी लोग नियमों को सख्ती से पालन करते हुए त्योहार मनाएं।

                              नियमों को उल्लंघन करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधि एवं समाज के प्रबुद्ध लोगों ने सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत ही त्योहार मनाने का थानेदार को भरोसा दिलाया। बैठक में उन्होंने सभी लोगों से वैक्सीनेशन को लेकर क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन से जोड़ने की बात कही। कहा कि वैक्सीन कोरोना से बचाव को लेकर पूरी तरह से सुरक्षित सह कारगर भी है।

                   इधर, जिप सदस्य इमरान अंसारी ने भी ईदगाह की नमाज घर पर ही पढ़ने की सभी मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील की। कहा कि कोरोना संक्रमण से खुद को बचने और अपने परिवार को बचाने के लिए आदेशों का पालन करें। उन्होंने सभी लोगों से टीकाकरण सेंटरों में जाकर कोरोना वैक्सीन लेने की भी बात कही और वैक्सीन को सुरक्षा कवच का नाम दिया।

                  मौके पर सांसद प्रतिनिधि भगवान दास बरनवाल, जिप सदस्य इमरान अंसारी, बीपीओ निकेश कुमार, कांग्रेस अल्पसंख्यक सचिव मरगूब आलम, भाजपा मंडल अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद, ग्राम प्रधान दिनेश पांडेय, ब्रह्मदेव शर्मा, राजकुमार यादव, मो मंसूर व शब्दर अली समेत कई लोग उपस्थित थे।