माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षाएं मंगलवार से

-117 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित होगी परीक्षा
-जिलाधिकारी ने परीक्षा कन्ट्रोल रूम का लिया जायजा
– डीआईओएस कार्यालय में बने कन्ट्रोल रूम का जायजा लेते जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र

अम्बेडकरनगर । उत्तर प्रदेश हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 18 फरवरी से प्रारम्भ होकर छः मार्च तक सम्पन्न होगी। इस वर्ष जनपद में कुल 79 हजार तीस सौ 61 छात्र-छात्रायें बोर्ड परीक्षा में प्रतिभाग करेंगे। प्रथम पाली प्रातः आठ बजे से 11ः15 बजे तक एवं द्वितीय पाली दो बजे से पांच पन्द्रह बजे तक होगी। जनपद में कुल 117 केन्द्रों पर बोर्ड परीक्षा आयोजित किया जाना है। जिसके लिए 06 राजकीय विद्यालय, 53 सहायता प्राप्त विद्यालय एवं 58 वित्त विहीन विद्यालय नियुक्त किये गये हैं। इस दौरान जनपद में बोर्ड परीक्षा के निगरानी हेतु 22 सेक्टर मजिस्ट्रेट, पांच जोनल मजिस्ट्रेट एवं दो सुपर जोनल मजिस्ट्रेट केन्द्रों पर लगाये गये हैं।
परीक्षा को नकल विहीन एवं सकुशल ढंग से सम्पादित कराने के लिए जिला प्रशासन सभी व्यवस्थाओं को लेकर पैनी नजर बनाया हुआ है। इसी क्रम में जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में बनाये गये बोर्ड बोर्ड परीक्षा कन्ट्रोल रूम का जायजा लिया। कार्यालय कन्ट्रोल रूम से जनपद के सभी विद्यालयों पर नजर रखी जायेगा। कन्ट्रोल रूम में कुल दस कम्प्यूटरों से विद्यालयों में हो रहे
परीक्षा पर नजर रखा जायेगा। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के कन्ट्रोल रूम में ड्यूटी पर लगाये गये कर्मचारियों को ईमानदारी से अपने कार्याें को सम्पादित कराने का निर्देश दिये, साथ ही साथ उन्होनें यह भी कहा कि यदि कहीं किसी केन्द्र पर किसी भी प्रकार का कोई संवदेनशील स्थिति उत्पन्न होती है तो लगाये गये सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट को तत्काल सूचित करें।
उन्होनें जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद के सभी केन्द्रों पर सी0सी0टी0वी एवं वाइस रिकार्डर लगे हो और वे क्रियाशील भी होने चाहिए, कहीं पर किसी प्रकार की समस्या हो तो ससमय उसे दिखवाले और तत्काल ठीक करा ले इसमें लापरवाही पायी गई तो सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही तय किया जायेगा।