बापू की जयंती पर उपवास रख संविधान प्रस्तवना का किया पाठ

महात्मा गांधी के पुण्यतिथि पर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्कसवादी) सुल्तानपुर के नेतृत्व में देश की एकताअखण्डता एंव संविधान की रक्षा के लिए तिकोनिया में उपवास रखा गया और संविधान की प्रस्तावना का पाठ किया । इस अवसर भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्कसवादी) के जिला सचिव काo नरोत्तम शुक्ल ने कहा कि जिस नफरत के खिलाफ महात्मा गांधी ने अपनी शहादत दी थी भाजपा नेतृव वाली केंद्र सरकार हमारे देश में उसी नफरत की राजनीती को बढ़ावा देने के लिए संविधान के मूल्य ढांचे पर हमला कर रही है । आज महात्मा गांधी के शहादत दिवस के अवसर पर हम संकल्प लेते है कि देश की एकता अखण्डता एंव संविधान की रक्षा के साथ हम भाजपा एवं आर.एस.एस.की देश विभाजन की कोशिश को नाकाम करेंगे ।
पार्टी जिला सचिव मण्डल सदस्य शंशाक पाण्डेय ने कहा कि सरकार सी.ए.ए.,एन.आर.सी.एवं एन.पी.आर. के त्रिशूल से हमारे संविधान की आत्मा को नष्ट करने की कोशिश कर रही है ।
जिसका मुकाबला जनता ले बीच जनजागरण अभियान चलकार किया जायेगा ।
पार्टी राज्य कमेटी सदस्य काo राधेशयम वर्मा ने कहा कि महात्मा गाँधी ने जिस आदर्शो के लिए अपनी शहादत दी इस सरकार में आज उसी पर हमले किये जा रही है । हमारा लोकतंत्र और संविधान खतरे में है , महात्मा गांधी जी की शहादत को याद करते हुए हम संकल्प लेते है कि देश को बांटने की सरकार की हर कोशिश को देश की जनता विकल्प करेगी ।
पार्टी सचिव मण्डल सदस्य काo बाबू राम यादव ने कहा कि देश में किसानों और नौजवानो की आत्महत्या की देर लगातर बढ़ रही है ,मंहगाई पर सरकार का कोई नियंत्रण नही है ,ऐसे में लोगो का ध्यान भटकाने के लिए सरकार विभाजनकारी कानून ले आयी है । इस काले एवं विभाजनकारी कानून की वापसी तक पूरे देश में शांतिपृर्ण प्रदर्शन चलते रहेंगे ।
कार्यक्रम को शारदा प्रसाद (जिला सचिव सीoपीoआईo) काo जवाहरलाल,काoराजबहादुर ,काo रामबरन ,काo ओम प्रकाश ने सम्बोधित किया ।
कार्यक्रम में विवेक विक्रम सिंह ,सौरभ मिश्र,सैफ खान , बृजेश यादव, दिव्यांग शर्मा,रवि यादव,हसनैन,जुल्फिकारअहमद, राम मूरत वर्मा,राज,बृजलाल,रामबरन,वन्शु,सलिल धुरिया , इंद्रजीत,जगदीश यादव , राजेश तिवारी , राम कृष्ण मिश्र , महेश चन्द्र तिवारी , प्रभात सिंह , जगदम्बा तिवारी , जगराम गुप्ता , शिवप्रसाद यादव, पृथ्वी राज , सोनू कोरी , स्वामीनाथ यादव , समेत अन्य लोग मौजूद रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here