देहरादून| कोरोना संक्रमण खौफ के चलते, नवरात्र के पहले दिन बंद रहे मंदिर, लगा रहा ताला

देहरादून| कोरोना संक्रमण का खौफ के चलते, नवरात्र के पहले दिन बंद रहे मंदिर, लगा रहा ताला

शहर: आराघर चौक, देहरादून
नितिन कुमार

देहरादून|माननिये प्रधानमंत्री के अपील के बाद संपूर्ण भारत में लोक डाउन के चलते हुए आज नवरात्रि की पहले दिन देहरादून के सभी मंदिरों में लगा रहा ताला! मंदिर भी बंद रहे, जहां नवरात्रों में मंदिरों में बड़ी संख्या में लोग पूजा अर्चना करने आते थे, वही आज सारे शहर के मंदिरों में सन्नाटा छाया हुआ है, गली मोहल्ले और मार्केट में भी सन्नाटा छाया हुआ है!

कोरोना संक्रमण का बड़ा जबरदस्त तरीके से असर दिख रहा हैं, एकतरफ जहाँ लोगों में खौफ का माहौल बना हुआ है वहीँ दूसरी ओर लॉक डाउन का सभी लोग बड़े अच्छे से पालन करते हुए घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं! शहर की सभी चौराहों पर पुलिस प्रशासन बड़ी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी करने में लगी हुई है!

उत्तराखंड की सरकार के द्वारा लोगों को गाइडलाइन जारी कर दी गई है और आवश्यक चीजों के लिए मार्केट खुला रहेगा प्रशासन द्वारा मार्केट खुला रहने का टाइम डिसाइड किया गया है, जो सुबह 7:00 बजे से और 10:00 बजे तक ही मार्केट खुला रहेगा जिसमें राशन की दुकान है मेडिकल बैंक एटीएम और डेली नीड्स के सामान उपलब्ध रहेंगे! इसिलए किसी को भी घबराने की जरुरत नहीं है!

वैसे देखा जाए तो मंदिरों में कभी भी ताला लगा हुआ नहीं देखा गया है लेकिन कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सरकार को कड़े फैसले लेने पड़ रहे हैं!
लेकिन दूसरी ओर देखा जाये तो डॉक्टर्स को भगवान का रूप भी कहा जाता है इसिलए अस्पतालों में इस समय डॉक्टर्स दिन रात एक करके इलाज करने में लगे हुए है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here