आंध्र की युवती ने चीन से वीडियो जारी कर भारत सरकार पर लगाए आरोप…

स्वतंत्र प्रभात –

चीन में इस समय कोरोना वायरस का कहर जारी है। यह खबर आ रही है कि चीन में रह रही आंध्र प्रदेश की एक इंजीनियर ने वीडियो मैसेज जारी करके भारत सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है। इंजीनियर ने अपने SOS में आरोप लगाया कि उसे भारत वापस इसलिए नहीं लाया गया, क्योंकि वो हाई टेम्प्रेचर का शिकार थी।

और उसने ये दावा भी किया है कि कई और भारतीयों को संक्रमण के शक में वुहान से नहीं लाया गया है, जबकि चीन ने उनको कोरोना वायरस से संक्रमित न होने की पुष्टि की थी। चीन में कोरोना वायरस से गुरुवार को और 73 लोगों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 636 पर पहुंच गई। साथ ही कोरोना वायरस के 31 हजार से ज्यादा कन्फर्म केस सामने आ चुके हैं।

चीन के हुबेई प्रांत में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस संक्रमण के 2,447 नए मामलों की पुष्टि हुई है, साथ ही 69 और मौतें हुई हैं। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। वुहान में गुरुवार को संक्रमण के 1,501 नए मामले सामने आए और 64 नई मौतें हुई हैं, वहीं शियाओगान और हुआंगगांग शहरों में क्रमश: 255 और 90 नए मामलों की पुष्टि हुई है। अधिकारियों ने गुरुवार को प्रांत में 184 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी।

गुरुवार को चीन में 3,143 लोगों के संक्रमण की चपेट में आने के नए मामले दर्ज किए गए। कोरोना वायरस की चपेट में आए मामलों की कुल संख्या 31,161 पर पहुंच गई है। गुरुवार तक संक्रमण से पीड़ित करीब 1,540 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इस बीच, चीन ने कोरोना वायरस के मरीजों के लिए बनाए गए 1,500 बिस्तर वाले नए अस्पताल को गुरुवार को खोल दिया है। चीन में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इलाज के लिए टेंट अस्पताल तथा मोबाइल क्लिनिक भी शुरू किए गए हैं।

इधर, एयर इंडिया और इंडिगो समेत कई अंतरराष्ट्रीय विमानन कंपनियों ने वायरस के दुनियाभर में फैलने के डर से चीन जाने वाली उड़ानें रद्द कर दी हैं। भारत और अमेरिका समेत कई देशों ने यात्रा प्रतिबंधों की भी घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here