हंगामे को भेंट चढ़ा व्यापार संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव, वर्तमान अध्यक्ष की नहीं छूट रही कुर्सी की मोह।

त्रिवेणीगंज-व्यापार-संघ-अध्यक्ष-पद-के-लिए-चुनाव-का-बिगुल-बज-गया-है-मुख्यालय-स्थित-धर्मशाला-में-रविवार-को-नए-अध्यक्ष-चुनाव-को-लेकर-व्यापारियों-की-बैठक-बुलाई-गई।
त्रिवेणीगंज-व्यापार-संघ-अध्यक्ष-पद-के-लिए-चुनाव-का-बिगुल-बज-गया-है-मुख्यालय-स्थित-धर्मशाला-में-रविवार-को-नए-अध्यक्ष-चुनाव-को-लेकर-व्यापारियों-की-बैठक-बुलाई-गई।

– स्वतंत्र प्रभात
(संवाद-सूत्र)

त्रिवेणीगंज, सुपौल। त्रिवेणीगंज व्यापार संघ अध्यक्ष पद के लिए चुनाव का बिगुल बज गया है मुख्यालय स्थित धर्मशाला में रविवार को नए अध्यक्ष चुनाव को लेकर व्यापारियों की बैठक बुलाई गई।

बैठक में शामिल व्यापारियों ने पुरानी कार्यकारिणी भंग कर दी और नए तरीके से व्यापार संघ अध्यक्ष पद के लिए आज ही चुनाव होना था,जो हंगामें की भेंट चढ़ गया।

इस दौरान व्यापारियों ने व्यापार संघ के पुराने अध्यक्ष भूवनेशरी साह जो लोक लुभावन तकनीक औऱ अपने दांव पेंच से लागातार कई वर्षों से अपनी कुर्सी पर जमे हुए हैं के कार्यों से नाराज़

व्यापारियों ने अचानक ही इनका भाड़ी विरोध करना शुरू कर दिया। सभी वर्ग के व्यापारियों ने पुरजोर हंगामें के साथ इनका जमकर विरोध दिया।

 

भाड़ी विरोध के बीच अध्यक्ष श्री साह अपने चहेते समर्थक के मनोभाव को पढ़ते फ़िर एक पेंच खेलना शुरू किया औऱ जिले के सबसे बड़े अनुमंडल मुख्यालय के इतने बड़े बाज़ार के व्यापारियों के अध्यक्ष को।

पाँच लोगों को चुनने का प्रस्ताव देने लगे जिसका भी स्थानीय व्यपारियों ने पुरजोर विरोध किया।हंगामें को शांत करने के लिए बीच बीच में पुलिस को भी आनी पड़ी फ़िर भी दिन के करीब डेढ़ बजे।

व्यापारियों को नाश्ते पर जाने को कहा गया कुछ व्यापारी तो नाश्ते करने चले गए लेकिन कुछ व्यापारी अध्यक्ष पद के चुनाव पर अड़े रहे।

हाई वोल्टेज ड्रामा और एक दूसरे के आरोप प्रत्यारोप के बीच अधिकांश व्यापारी मुढ़ी घुघनी खाकर चलते बनें।अंत में नगण्य व्यापारियों की संख्या को देखते व्यापार संघ के अध्यक्ष पद के चुनाव की अगली तिथि।

अगले रविवार 17 जनवरी निर्धारित की गई। सूत्रों के मानें तो व्यपारी इसबार नए अध्यक्ष को बनाने के लिए गोलबंद हो गए,और वर्तमान अध्यक्ष का विरोध खुलकर होता रहा।

व्यापार संघ के सचिब सज्जन कुमार संत ने बताया कि पूरे घटनाक्रम को देख ऐसा लगता है कि वे हंगामे के मकसद से ही आए थे।

न बोलने देते तो हंगामा करते, बोलने दिया तो हंगामा किया, दस को बोलने के बाद रोकते तो भी हंगामा करते। यह दुर्भाग्यपूर्ण रहा हालांकि व्यापारियों ने बाद में इस प्रस्ताव को खारिज कर नियमानुसार चुनाव कराने की बात कही।

जल्द ही यह कमेटी चुनाव की घोषणा करेगी। फिलहाल बैठक में व्यापार संघ के अध्यक्ष पद के चार दावेदार व्यापारी सज्जन कुमार संत, मनीष चौखानी,कैलाश अग्रवाल और प्रदीप चौधरी ने अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने की बात कही है।

बैठक में सज्जन कुमार संत,मनिष चोखानी,कमल चोखानी,बिरेन्द्र यादव, मुन्ना गुप्ता,बोधि यादव, डॉo इंद्रभूषण प्रसाद,प्रदीप कुमार मुन्ना,हेमंत कुमार,सुधीर दास,सोनू अग्रवाल,प्रदीप दास,सोनू उर्फ़ सुनील गुप्ता आदि मौजूद रहे।