मजबूत राष्ट्र और स्वस्थ समाज की पहली कड़ी मतदाता- जिला निर्वाचन अधिकारी

अमेठी।   किसी विकसित और मजबूत राष्ट्र एवं स्वस्थ समाज की आधार शिला मतदाता होते हैं। गौरवशाली राष्ट्र वही होता है जहां मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नैतिक कर्तव्य समझते हैं। मतदान सबसे बड़ा दान होता है। यही लोकतंत्र की स्वस्थ परम्परा का द्योतक है। उक्त बातें जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी  अरुण कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित 10वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कही।                    

 इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जो लोग 01 जनवरी 2020 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर ली है वे अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करायें। उन्होंने समस्त जनमानस से अपील करते हुए कहा कि आप लोग अपने – अपने क्षेत्र में लोगों को मतदाता सूची में नाम अंकित कराने के लिए प्रेरित करें।                     

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर विद्यालयों महाविद्यालयों कार्यालयो, में मताधिकार के लिए शपथ दिलायी गयी। इसके बाद उप निर्वाचन अधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि मजबूत राष्ट्र एवं सुन्दर समाज के निर्माण के लिए यह अदृभुत स्थित है कि आज गणतंत्र दिवस के पूर्व मतदाता दिवस का आयोजन हो रहा है। लोकतांन्त्रिक मजबूत राष्ट्र एवं स्वस्थ समाज की पहली कड़ी मतदाता है।                      

 उन्होंने जनपद के समस्त बालिग युवक एवं युवतियों से मतदाता बनने एवं अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आवाहन किया। इसके बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर से जन जागरूकता हेतु राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।                      

 इस मौके पर उप जिलाधिकारी गौरीगंज राकेश कुमार, वरिष्ठ नागरिक एवं  बड़ी संख्या में लेखपाल व कानूनगो मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here