विराट कोहली ने कहा- पूरी तरह से तैयार है टीम…

स्वतंत्र प्रभात –

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को मुंबई में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से एक दिन पहले मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान कप्तान कोहली ने इस बात का ऐलान किया है कि भारतीय टीम आगे भी पिंक बॉल से डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार है।

पिछले साल कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेला था, जो पिंक बॉल से खेला गया था। हालांकि, दिसंबर 2018 से जनवरी 2019 तक ऑस्ट्रेलिया में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने वाली भारतीय टीम ने कंगारू सरजमीं पर डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए हामी नहीं भरी थी, लेकिन अब विराट कोहली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे आगे पिंक बॉल टेस्ट ऑस्ट्रेलिया में खेल सकते हैं।

डे-नाइट टेस्ट के लिए तैयार है टीम इंडिया

कप्तान विराट कोहली ने कहा, “हमने यहां(भारत) डे-नाइट टेस्ट खेला है, हम इस बात से खुश हैं कि ये अच्छा गया है। यह किसी भी टेस्ट सीरीज की एक बहुत ही रोमांचक विशेषता बन गई है, हम डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं। हम हर चुनौती के लिए तैयार हैं।” विराट कोहली ने आगे कहा है, “हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं और हम दुनिया में कहीं भी किसी भी टीम को टक्कर दे सकते हैं। फिर चाहे वो कोई भी फॉर्मेट हो, व्हाइट बॉल हो, रेड बॉल हो या फिर पिंक बॉल हो।”

दरअसल, भारतीय टीम को साल 2020 के आखिर और साल 2021 की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट सीरीज खेलनी है। माना जा रहा है कि वहां भारतीय टीम को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में गुलाबी गेंद से डे-नाइट टेस्ट मैच खेलना पड़ सकता है। ऐसे में विराट कोहली ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे कहीं भी डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार हैं।