डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कुछ भी नुकसान नहीं हुआ, ईरानी हमले में घायल हुए थे 11 जवान…

स्वतंत्र प्रभात –

मध्य इराक में अमेरिका के अल असद एयरबेस पर ईरानी रॉकेट हमले में 11 अमेरिकी जवानों के घायल होने की खबर है. एएफपी न्यूज एजेंसी ने अमेरिकी सेना (यूएस सेंट्रल कमांड) के हवाले से यह जानकारी दी है.

ज्ञात है कि ईरान ने कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद 8 जनवरी को इराक में स्थित एयरबेस पर करीब 10 रॉकेट दागे थे, जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि एयरबेस पर ईरानी हमले में किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया था कि उनके किसी भी जवान को चोट तक नहीं आई है. लेकिन, अब अमेरिकी सेना ने ट्रंप के इस बयान के उलट बात कही है. एएफपी के मुताबिक ईरान के इस हमले में 11 अमेरिकी सैनिक घायल हुए थे. गौरतलब है कि अमेरिकी सेना ने राष्ट्रपति ट्रंप के आदेश पर हवाई हमला कर ईरानी सेना के सर्वोच्च कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी.

इराक की राजधानी बगदाद में जनरल सुलेमानी की हत्या के बाद ईरान ने अमेरिकी सैन्य बेस पर हमला किया था. ईरान ने इस हमले में 80 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने का दावा किया था. उसी दिन शाम को राष्ट्रपति ट्रंप ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए दावा किया था कि ईरानी हमले में किसी अमेरिकी को कोई नुकसान नहीं हुआ है.